फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटदुनिया का ये खतरनाक क्रिकेटर बोला, मेरे और एम्बरोज जैसा कोई गेंदबाज नहीं मिलेगा

दुनिया का ये खतरनाक क्रिकेटर बोला, मेरे और एम्बरोज जैसा कोई गेंदबाज नहीं मिलेगा

वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज कर्टनी वाल्श का मानना है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब उनके या कर्टली एम्बरोज जैसा कोई तेज गेंदबाज नहीं होगा। लेकिन उन्होंने इस बात से इनकार किया कि तेज गेंदबाजी का...

दुनिया का ये खतरनाक क्रिकेटर बोला, मेरे और एम्बरोज जैसा कोई गेंदबाज नहीं मिलेगा
लाइव हिन्दुस्तान,देहरादूनSun, 03 Jun 2018 03:48 PM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज कर्टनी वाल्श का मानना है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब उनके या कर्टली एम्बरोज जैसा कोई तेज गेंदबाज नहीं होगा। लेकिन उन्होंने इस बात से इनकार किया कि तेज गेंदबाजी का स्तर गिरता जा रहा है। वाल्श ने एजेंसी को दिये इंटरव्यू में कहा, ''आपको मेरे या कर्टली एम्बरोज जैसा कोई गेंदबाज देखने को नहीं मिलेगा क्योंकि हम रिटायर हो चुके हैं। लंबे समय पहले।

आज सनराइजर्स हैदराबाद के ये दो खिलाड़ी होंगे आमने-सामने, कौन मारेगा बाजी

 

उन्होंने कहा, ''नयी पीढी अपनी तकनीक लेकर आयेगी। जब मैं खेलता था तो मैंने वही किया जो वेसले हाल और एंडी राबटर्स ने मुझे सिखाया। यदि इन सीनियर खिलाड़ियों से सलाह लेकर उस पर अमल किया जाये तो आप बेहतर गेंदबाज ही बनेंगे। वाल्श ने कहा कि आधुनिक तेज गेंदबाज खेल में समय के साथ होते जा रहे बदलावों से सामंजस्य बिठाने में कामयाब रहे हैं।

उन्होंने कहा, ''खेल के सभी पहलुओं में बदलाव आये हैं लिहाजा मुझे नहीं लगता कि तेज गेंदबाजी में गिरावट आ रही है। आपको अपने खेल में सुधारने के लिये परंपरागत तेज गेंदबाजी और नयी तकनीक का तालमेल बनाना होगा जो कि हो रहा है। उन्होंने कहा कि विविधता शुरू ही से खेल का अंग थी लेकिन आजकल के गेंदबाज उन पर ज्यादा निर्भर हैं।

वाल्श ने कहा, ''हमारे पास धीमी गेंद, तेज यार्कर, धीमे यार्कर पहले भी थे। अब तकनीक इसे दिखा रही है । विविधता के बावजूद निरंतरता और सटीक गेंदबाजी जरूरी है। मौजूदा गेंदबाजों में वह इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं ।उन्होंने कहा ,'' मैं किसी का नाम नहीं लूंगा लेकिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज बेहतरीन है। क्रिकेट के लिये यह अच्छा है।

एक्ट्रेस के साथ रिलेशनशिप के सवाल क्रिकेटर केएल राहुल ने किया ये बड़ा खुलासा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें