फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटमैदान से बाहर रहने पर भी खिलाड़ियों के प्रदर्शन में फर्क नहीं पड़ेगा: ग्रीम स्वान

मैदान से बाहर रहने पर भी खिलाड़ियों के प्रदर्शन में फर्क नहीं पड़ेगा: ग्रीम स्वान

इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर मैदान से बाहर रहने से भी फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि वे जानते हैं कि उन्हें किस तरह खेलना है। कोरोना...

मैदान से बाहर रहने पर भी खिलाड़ियों के प्रदर्शन में फर्क नहीं पड़ेगा: ग्रीम स्वान
एजेंसी,नई दिल्लीSun, 19 Jul 2020 09:25 AM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर मैदान से बाहर रहने से भी फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि वे जानते हैं कि उन्हें किस तरह खेलना है। कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में क्रिकेट गतिविधियां ठप्प पड़ी हुई हैं और ऐसे में खिलाड़ी महीनों से मैदान से बाहर हैं। हालांकि, कोरोना के प्रभाव के बीच 117 दिन के बाद इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज कराई जा रही है।  

ग्रीम स्वान ने कहा, “जब आप प्रोफेशनल क्रिकेट या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हैं तो आपको पता होता है कि आपको कैसा प्रदर्शन करना है। आप अपने काम में बेहतर होते हैं और आपके शरीर को पता है कि क्या करना है। यह सब खिलाड़ियों के दिमाग में होता है और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कितने समय से मैदान से बाहर हैं।”

कामरान अकमल ने महेंद्र सिंह धोनी को बताया बेस्ट, तारीफ में कही यह बड़ी बात

उन्होंने कहा, “यह मोटरसाइकिल चलाने जैसा है। इसमें कई दिन के अंतराल के बाद भी आपको पता होता है कि इसे कैसे चलाना है। इसलिए इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि खिलाड़ी कितने समय से मैदान से बाहर है।”

स्वान ने कहा, “खिलाड़ियों को पता है कि उन्हें मैदान में उतरने के बाद क्या करना है। उन्हें सब कुछ याद रहता है। स्पिनर के लिए घर में गेंद को उंगलियों से फ्लिक करना है और उनके लिए यह काफी है। बस उन्हें इस बात पर ध्यान देना है कि गेंद हाथ में पहले जैसे आ रही है या नहीं।”

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें