फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटविराट कोहली को क्यों इतना सुनाते हैं भारतीय कमेंटेटर, इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान ने उठाए सवाल

विराट कोहली को क्यों इतना सुनाते हैं भारतीय कमेंटेटर, इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान ने उठाए सवाल

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस समय कठिन दौर से गुजर रहे हैं और भारत के कुछ कमेंटेटर ऐसे हैं, जिनकी जमकर आलोचना करते हैं। इस पर ग्रीम स्वान ने कहा है कि उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए।

विराट कोहली को क्यों इतना सुनाते हैं भारतीय कमेंटेटर, इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान ने उठाए सवाल
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 04 Jul 2022 11:44 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान ने बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के तीसरे दिन भारत की दूसरी पारी में 20 रन पर आउट होने वाले विराट कोहली का बचाव किया। स्वान ने कहा कि कोहली को आउट करने वाली बेन स्टोक्स की गेंद किसी भी युग के किसी भी बल्लेबाज के लिए अनप्लेबल हो सकती थी। ऐसे में स्वान का कहना है कि अपनी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में कामयाब नहीं होने वाले विराट कोहली पर उंगली उठाना उचित नहीं है।

नंबर चार पर बल्लेबाजी करने उतरे विराट कोहली सलामी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के साथ अच्छी लय में दिख रहे थे, क्योंकि उन्होंने 20 रन बना लिए थे, जिसमें ट्रेडमार्क ड्राइव भी शामिल थीं। हालांकि, भारतीय पारी के 30वें ओवर में विराट कोहली पहली स्लिप पर जो रूट के हाथों कैच आउट हो गए। कोहली फ्रंट फुट पर खेल रहे थे, लेकिन एक्स्ट्रा बाउंस मिलने के कारण स्टोक्स की गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेट के पीछे चली गई, जहां वे कैच आउट हो गए। 
 
इसी को लेकर स्वान ने कहा है कि भारतीय कमेंटेटर्स को विराट कोहली पर हार्श नहीं होना चाहिए। स्वान ने सोनी स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा, "आप कह सकते हैं कि आप क्या चाहते हैं, मुझे परवाह नहीं है। टेस्ट इतिहास के किसी भी दौर में कौन बल्लेबाजी कर रहा है, इससे फर्क नहीं पड़ता। यदि आप उस डिलीवरी (स्टोक्स की गेंद विराट कोहली को) से बच सकते हैं तो आप बहुत भाग्यशाली हैं। यह अनप्लेबल बॉल थी। अंत में एक लकी कैच भी।" रूट ने विकेटकीपर के दस्तानों में से निकले कैच को पकड़ा था।  

विराट कोहली के डांस को लेकर ऐसा कुछ बोल गए वीरेंद्र सहवाग, भड़के फैंस ने की इस्तीफे की मांग 

स्वान ने आगे कहा, "मुझे अक्सर लगता है कि जब भी भारतीय कमेंटेटर विराट के बारे में बात करते हैं, तो मैं हमेशा सोचता हूं कि 'वे उन पर काफी हार्श (कठोर) होते हैं'। विराट के लिए मानक बहुत ऊंचे हैं। मुझे लगा कि वह आज बहुत सहज हैं।" विराट कोहली पिछले करीब 32 महीनों में इंटरनेशनल क्रिकेट में एक भी शतक नहीं जड़ पाए हैं। यहां तक कि आईपीएल में भी वे शतक नहीं जड़ सके हैं, जिसके कारण उनकी थोड़ी बहुत आलोचना होती रहती है। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper