फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटU19W T20 World Cup: सबसे ज्यादा रन बनाने के बावजूद श्वेता क्यों नहीं बनीं प्लेयर ऑफ द सीरीज? इस खिलाड़ी ने मारी बाजी

U19W T20 World Cup: सबसे ज्यादा रन बनाने के बावजूद श्वेता क्यों नहीं बनीं प्लेयर ऑफ द सीरीज? इस खिलाड़ी ने मारी बाजी

U19 Womens T20 World Cup 2023 Player of the Series: भारतीय टीम ने इंग्लैंड को हराकर आईसीसी अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम कर लिया। इंग्लिश कप्तान प्लेयर ऑफ द सीरीज बनीं।

U19W T20 World Cup: सबसे ज्यादा रन बनाने के बावजूद श्वेता क्यों नहीं बनीं प्लेयर ऑफ द सीरीज? इस खिलाड़ी ने मारी बाजी
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 29 Jan 2023 09:37 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

शेफाली वर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप के पहले संस्करण का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया। भारत ने रविवार को फाइनल मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से धूल चटाई। भारत की सलामी बल्लेबाज श्वेता सहरावत टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी रहीं। उन्होंने 7 मैचों में 99.00 के औसत और 139.43 के स्ट्राइक रेट से 297 रन जुटाए, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं। भारतीय फैंस को उम्मीद थी कि श्वेता को प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड मिलेगा लेकिन बाजी इंग्लैंड की कप्तान ग्रेस स्क्रिवेंस ने मारी।

दरअसल, स्क्रिवेंस शानदार हरफनमौला प्रदर्शन की वजह से प्लेयर ऑफ द सीरीज बनी हैं। उन्होंने 7 मैचों में 41.85 के औसत और 129.07 के स्ट्राइक रेट से 293 रन बनाए। वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में दूसरे स्थान पर रहीं। उन्होंने इसके अलावा गेंद से भी कमाल दिखाया। स्क्रिवेंस ने टूर्नामेंट में 6 पारियों में गेंदबाजी की और 3.09 के इकॉनमी रेट से 9 विकेट चटकाए। वह सर्वाधिक विकेट चटाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं।

ग्रेस स्क्रिवेंस ने दिया ये बयान

प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड जीतने के बाद ग्रेस स्क्रिवेंस काफी खुश नजर आईं। उन्होंने कहा, ''मैं बहुत खुश हूं। मैंने कभी विदेश में नहीं खेला। यह शानदार अनुभव है। हमें अलग परिस्थितियों के अनुकूल ढलना पड़ा। हमने नेट्स में काफी ट्रेनिंग की।।'' वहीं, कप्तान ने फाइनल में हार का ठीकरा बल्लेबाजों के सिर फोड़ा। उन्होंने कहा, ''हमारी बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया। हमने पूरे टूर्नामेंट में गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाया लेकिन आज हमारी कोशिश नाकाम रहीं। सभी खिलाड़ी लाजवाब हैं। प्रशंसकों से जो सपोर्ट मिला, उससे वाकई खुश हूं।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें