DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Google ने क्रिकेट विश्व कप 2019 के आगाज पर बनाया यह खास Doodle, देखें

दुनिया के सबसे प्रसिद्ध सर्च इंजन 'गूगल' ने भी क्रिकेट विश्व कप 2019 के आगाज पर 'डूडल' बनाया। गूगल के इस डूडल में स्टंप और बॉल को दर्शाया गया है। 

google s doodle on cricket world cup 2019 jpg

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में क्रिकेट विश्व कप के 12वें संस्करण का आगाज हो गया है। 46 दिन तक चलने वाले इस महामुकाबले में 10 टीमें विश्व कप खिताब के लिए आपस में टकराएंगी। दुनिया के सबसे प्रसिद्ध सर्च इंजन 'गूगल' ने भी क्रिकेट विश्व कप 2019 के आगाज पर 'डूडल' बनाया। गूगल के इस डूडल में स्टंप और बॉल को दर्शाया गया है। 

इस डूडल में Google शब्द में आने वाले पहले 'O' के स्थान पर बॉल और 'L' के स्थान पर स्टंप है। इस डूडल की खासियत यह है कि गूगल ओपन करने पर तो यह सामान्य नजर आता है, लेकिन जैसे ही आप सर्च करते हैं तो डूडल का बैकग्राउंट ब्लैक हो जाता है और एक गेंदबाज गेंद फेंकता, बल्लेबाज गेंद को मारता है और एक फील्डर उसे कैच करता हुआ नजर आता है।

यह डूडल स्टिल न होकर छोटे विडियो या GIF के फॉरमेट में है। यह विडियो लूप में चलता नजर आता है। डूडल से जुड़ी खास बात यह भी है कि इसपर क्लिक करते ही यूजर्स को वर्ल्ड कप में होने वाले सभी मैच का टाइम-टेबल भी दिख जाता है। गौरतलब है कि 29 मई यानी बुधवार को क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की ओपनिंग सेरेमनी हुई। जिसमें सभी टीमों के कप्तानों ने ब्रिटेन की महारानी क्वीन एलिजाबेथ से मुलाकात की। विश्व कप में भारत अपने अभियान की शुरुआत 5 जून कसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगा।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Google dedicates its special Doodle to Cricket World Cup 2019 Watch