फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटT20 WC 2022: 'गेंदबाजों को ऐसा करने का हक...'; मांकड़िंग रन आउट को लेकर ग्लेन फिलप्स ने दिया बड़ा बयान

T20 WC 2022: 'गेंदबाजों को ऐसा करने का हक...'; मांकड़िंग रन आउट को लेकर ग्लेन फिलप्स ने दिया बड़ा बयान

फिलिप्स ने 64 गेंदों पर 104 रन बनाए और इस दौरान 10 चौके और चार छक्के लगाए। न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में सात विकेट पर 167 रन बनाए और जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 19.2 ओवर में 102 रनों पर सिमट गई।

T20 WC 2022: 'गेंदबाजों को ऐसा करने का हक...'; मांकड़िंग रन आउट को लेकर ग्लेन फिलप्स ने दिया बड़ा बयान
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 30 Oct 2022 04:11 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में ग्रुप-1 के मैच में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 65 रन से हराकर तालिका में अपनी स्थिति मजबूत कर ली। ग्लेन फिलिप्स इस जीत में कीवी टीम के लिए हीरो रहे, जिन्होंने मुकाबले के दौरान शानदार शतक लगायाा। अपनी बैटिंग के दौरान फिलिप्स ने यह भी दिखाया कि मांकड़िंग स्टाइल में रनआउट से कैसे बचते हैं। फिलिप्स नॉन-स्ट्राइक एंड पर जैसे रेस के लिए बैठते हैं, वैसे ही दौड़ने के लिए तैयार बैठ गए थे और गेंद रिलीज होते ही भाग निकले। कीवी बल्लेबाज से जब मैच के बाद मांकडिंग को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि अगर बल्लेबाज गेंद फेके जाने से पहले ही क्रीज छोड़ देता है को गेंदबाज के पास उसे रन आउट करने का पूरा अधिकार है। 

ग्लेन फिलिप्स ने मैच के बाद कहा, '' यह सुनिश्चित करना मेरी जिम्मेदारी है कि मैं क्रीज पर हूं और सही समय पर बाहर निकलूं। एक धावक की तरह शुरुआत करने से आप जितना संभव हो सके क्रीज से बाहर नहीं होने की कोशिश करते हैं। मांकडिंग और क्रीज छोड़ने को लेकर बहुत कुछ चल रहा है।"

भारत की जीत की राह में रोड़ा बन सकते SA के ये 3 खिलाड़ी, देखें आंकड़े

न्यूजीलैंड ने 15 रनों तक तीन विकेट गंवा दिए थे। फिन एलेन, डेवॉन कॉनवे और केन विलियमसन सस्ते में निपट गए थे। इसके बाद ग्लेन फिलिप ने डेरेल मिचेल के साथ मिलकर स्कोर 99 रनों तक पहुंचाया। फिलिप्स ने 64 गेंदों पर 104 रन बनाए और इस दौरान 10 चौके और चार छक्के लगाए। न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में सात विकेट पर 167 रन बनाए और जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 19.2 ओवर में 102 रनों पर सिमट गई। ग्लेन फिलिप्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

ग्लेन फिलिप्स ने आगे कहा, '' दिन के अंत में, यह सुनिश्चित करना मेरी जिम्मेदारी है कि मैं क्रीज पर हूं और सही समय पर निकल रहा हूं। उस स्थिति में बैठने से रन भागने में मदद मिलती है। अगर गेंदबाज अपना काम कर रहा है, तो उसे गिल्लियां बिखेरने का अधिकार है।'' 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें