DA Image
10 फरवरी, 2021|5:20|IST

अगली स्टोरी

ग्लेन मैकग्रा ने चुनी दशक की टेस्ट टीम, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन में से जानें किसे थमाई टीम की कमान

steve smith and virat kohli  ap

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने इस दशक की अपनी टेस्ट XI टीम चुनी है। इन 11 खिलाड़ियों की खास लिस्ट में मैकग्रा ने दो भारतीय क्रिकेटरों को जगह दी है। इतना ही नहीं मैकग्रा ने अपनी इस टीम की कप्तानी विराट कोहली को सौंपी है। 11 खिलाड़ियों में मैकग्रा ने तीन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को चुना है। तीन खिलाड़ी इंग्लैंड के हैं, जबकि एक श्रीलंका, एक दक्षिण अफ्रीका और एक कीवी खिलाड़ी इस लिस्ट में जगह बना पाए हैं। मौजूदा समय में दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में शुमार विराट, केन विलियमसन और स्टीव स्मिथ तीनों ही इस लिस्ट में हैं, जबकि जो रूट इसमें जगह नहीं बना पाए हैं।

फ्लॉप रहे जो बर्न्स, पृथ्वी शॉ पर किए गए कमेंट को लेकर हुए जमकर ट्रोल 

मैकग्रा ने आर अश्विन को भी इन 11 खिलाड़ियों में जगह दी है। मैकग्रा ने विराट को कप्तानी दी है, जबकि सलामी बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने एलिस्टेयर कुक और डेविड वॉर्नर को चुना है। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए मैकग्रा ने विलियमसन को टीम में जगह दी है। चौथे नंबर पर विराट और पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उन्होंने स्टीव स्मिथ को चुना है। विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर मैकग्रा ने श्रीलंका के कुमार संगकारा को इस टीम में जगह दी है। बेन स्टोक्स को ऑलराउंडर के तौर पर चुना है, जबकि मैकग्रा के इन 11 खिलाड़ियों में इकलौते स्पिनर आर अश्विन होंगे। तीन तेज गेंदबाजों के तौर पर उन्होंने मिशेल स्टार्क, डेल स्टेन और जेम्स एंडरसन को चुना है।

भारत की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, चोटिल होकर मैदान से बाहर उमेश यादव

ग्लेन मैकग्रा का दशक की टेस्ट XI: एलिस्टेयर कुक (इंग्लैंड), डेविड वॉर्नर (ऑस्ट्रेलिया), केन विलियमसन (न्यूजीलैंड), विराट कोहली (भारत, कप्तान), स्टीव स्मिथ (ऑस्ट्रेलिया), कुमार संगकारा (श्रीलंका, विकेटकीपर), बेन स्टोक्स (इंग्लैंड), रवि अश्विन (भारत), मिशेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया), डेल स्टेन (दक्षिण अफ्रीका), जेम्स एंडरसन (इंग्लैंड)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Glenn Mcgrath selected the Test Team of the Decade Virat Kohli Steve Smith and Kane Williamson all in the team know who will lead the team