फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटअगर हैट्रिक लेते तो किन बल्लेबाजों को शामिल करते, जानें दिग्गज ग्लेन मैकग्रा का जवाब

अगर हैट्रिक लेते तो किन बल्लेबाजों को शामिल करते, जानें दिग्गज ग्लेन मैकग्रा का जवाब

ऑस्ट्रेलिया के अपने जमाने के दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो के विभिन्न विषयों पर पूछे गए 25 सवालों के जवाब दिए। मैकग्रा से पूछा गया कि लारा और तेंदुलकर में से...

अगर हैट्रिक लेते तो किन बल्लेबाजों को शामिल करते, जानें दिग्गज ग्लेन मैकग्रा का जवाब
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 16 Apr 2020 04:41 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के अपने जमाने के दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो के विभिन्न विषयों पर पूछे गए 25 सवालों के जवाब दिए। मैकग्रा से पूछा गया कि लारा और तेंदुलकर में से किसको चुनेंगे। उन्होंने इस पर कहा कि यह मुश्किल है फिर भी मैं अपने अनुभव के आधार पर लारा की तरफ जाऊंगा। मैकग्रा का मानना है कि तेंदुलकर की तुलना में ब्रायन लारा को गेंदबाजी करना थोड़ा मुश्किल था। उन्हें अगर टेस्ट हैट्रिक लेने का मौका मिलता तो किन बल्लेबाजों को शामिल करते। इस पर उन्होंने कहा कि जहां तक हैट्रिक में शामिल होने वाले बल्लेबाजों की बात है तो वे ब्रायन लारा, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ होते। 

इसके अलावा उनसे पूछा गया कि अभी क्रिकेट में सबसे पूर्ण तेज गेंदबाज कौन है। उन्होंने कहा, 'पैट कमिन्स।' वह जिस तरह से गेंदबाजी करता है वह मुझे पसंद है। उन्होंने कहा कि बल्लेबाजों की तुलना में गेंदबाजों को अधिक मेहनत करनी पड़ती है। मैकग्रा ने कहा कि तेज गेंदबाज बेहतर होते हैं, वे कड़ी मेहनत करते हैं और बल्लेबाज हर चीज की उम्मीद करते हैं।

भारत को क्वारंटाइन बेस के रूप में दिया जा सकता है एडीलेड ओवल का नया होटल

मैकग्रा से कहा गया कि अगर विश्व कप फाइनल में विरोधी टीम को जीत के लिए केवल दो रन बनाने हैं और उसकी आखिरी जोड़ी क्रीज पर हो तो क्या वह बल्लेबाज को गेंदबाज के गेंद करने से पहले क्रीज छोड़ने पर रन आउट (मांकडिंग) करते, उन्होंने कहा कि वह कभी ऐसा नहीं करते। मैकग्रा का इसके साथ ही मानना है कि जिम कैरी की 'डंब एंड डंबर' में भूमिका देखने के बाद उन्हें लगता है कि अगर उनकी जीवनी पर फिल्म बने तो यही अभिनेता उसमें उनकी भूमिका निभाएं। ब्रैड पिट या ह्यूज जैकमैन उनकी अन्य पसंद हैं।

मैकग्रा ने कहा कि उन्हें भारत के सब्यासाची द्वारा डिजाइन किए गए कपड़े पहनना पसंद है। क्रिकेट से इतर जिन तीन अन्य दिग्गज खेल हस्तियों से मिलने का उन्हें सौभाग्य मिला उनमें जमैका के फर्राटा धावक उसैन बोल्ट, टेनिस स्टार रोजर फेडरर और पांच बार के ओलंपिक चैंपियन रोवर स्टीव रेडग्रेव शामिल हैं।

इशांत शर्मा ने शेयर किया VIDEO, केएल-विराट ने उड़ाया मजाक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें