फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटग्लेन मैकग्रा ने क्यों किया पैट कमिंस के IPL छोड़ने का समर्थन, जानिए कारण

ग्लेन मैकग्रा ने क्यों किया पैट कमिंस के IPL छोड़ने का समर्थन, जानिए कारण

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज महान गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने कंगारू टीम के मौजूदा कप्तान पैट कमिंस का इस बात के लिए समर्थन किया है, क्योंकि उन्होंने टेस्ट क्रिकेट के लिए IPL छोड़ने का फैसला किया है।

ग्लेन मैकग्रा ने क्यों किया पैट कमिंस के IPL छोड़ने का समर्थन, जानिए कारण
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 27 Nov 2022 12:46 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल विश्व क्रिकेट में सबसे अधिक मांग वाला टूर्नामेंट है। ये कैश-रिच लीग दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों को आकर्षित करती है। दुनिया के अधिकांश खिलाड़ी इस क्रिकेट टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए दौड़े चले आते हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस के साथ ऐसा नहीं है। 29 वर्षीय गेंदबाज ने घोषणा की थी कि वह आईपीएल 2023 सीजन में हिस्सा नहीं लेंगे। इससे पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा खुश हैं। 

कमिंस ने तर्क दिया था कि वह आगामी विश्व कप 2023 और एशेज पर ध्यान देना चाहते हैं और व्यस्त कार्यक्रम के कारण वह आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के समर्थन में उतरे हैं। एएपी के साथ बातचीत में ग्लेन मैकग्रा ने कमिंस के फैसले का समर्थन करते हुए कहा कि इन दिनों तेज गेंदबाजों पर ज्यादा काम का बोझ होता है, जिसमें बहुत अधिक गेंदबाजी और दौड़ना शामिल है।

मैकग्रा ने कहा, "कमो (पैट कमिंस) ने बाहर आकर कहा है कि वह अगले आईपीएल में नहीं जाएंगे। यही वह जगह है, जहां आपका ऑफ सीजन है, मजबूत हो जाएं और अगले सीजन पर ध्यान दें। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप एक ऐसी कार हैं जो कभी ईंधन नहीं भरती है। जल्दी या बाद में आप खत्म होने जा रहे हैं। तेज गेंदबाजों को थोड़ा ऑफ सीजन रखने की जरूरत है, क्योंकि गेंदबाजी और दौड़ना आपकी ताकत को कम कर देता है।"

बादशाह के 'काला चश्मा जचदा है...' गाने पर महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक पांड्या का डांस देखा क्या?

उन्होंने आगे कहा, "आप बिग बैश का अवमूल्यन नहीं करना चाहते, लेकिन आपको यह देखना होगा कि क्या महत्वपूर्ण है। ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना अभी भी सब कुछ होना चाहिए। टेस्ट क्रिकेट अब भी अल्टीमेट है।" मिचेल स्टार्क दूसरे ऑस्ट्रेलियाई स्टार हैं, जिन्होंने आगामी आईपीएल सीजन को छोड़ने का फैसला किया है। स्टार्क ने घोषणा की थी कि टेस्ट क्रिकेट खेलना उनकी प्राथमिकता है।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।