फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटRR vs RCB Qualifier 2: चहल के खिलाफ खामोश रहता है मैक्सवेल का बल्ला, आंकड़े देखकर RCB फैंस के उड़े होश

RR vs RCB Qualifier 2: चहल के खिलाफ खामोश रहता है मैक्सवेल का बल्ला, आंकड़े देखकर RCB फैंस के उड़े होश

राजस्थान और बैंगलोर के खिलाफ होने वाले इस क्वालीफायर 2 में ग्लेन मैक्सवेल और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Glenn Maxwell vs Yuzvendra Chahal in IPL) के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है।

RR vs RCB Qualifier 2: चहल के खिलाफ खामोश रहता है मैक्सवेल का बल्ला, आंकड़े देखकर RCB फैंस के उड़े होश
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 27 May 2022 06:18 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Glenn Maxwell vs Yuzvendra Chahal in IPL : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) चौथी बार आईपीएल फाइनल खेलने से महज एक जीत दूर है। फाफ डु प्लेसी की कप्तानी वाली टीम को लीग के 15वें सीजन का दूसरा क्वालीफायर आज शाम को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ खेलना है। इस मुकाबले को जीतते ही बैंगलोर की टीम चौथी बार आईपीएल फाइनल में पहुंच जाएगी। लगातार तीसरी बार प्लेऑफ में पहुंची बैंगलोर की कोशिश पहली बार ट्रॉफी अपने नाम करने की है। ऐसे में उसके बल्लेबाजों को इस मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। राजस्थान और बैंगलोर के खिलाफ होने वाले इस क्वालीफायर 2 में बैंगलोर के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल और राजस्थान के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Glenn Maxwell vs Yuzvendra Chahal in IPL) के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है।

RR के खिलाफ इतिहास रचेंगे DK, डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

चहल के खिलाफ खामोश रहता है मैक्सवेल का बल्ला

आरसीबी को अगर फाइनल में अपनी जगह पक्की करनी है तो इस मुकाबले में मैक्सवेल के बल्ले से रन निकलना जरूरी है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के इस विस्फोटक बल्लेबाज के लिए यह आसान नहीं होने वाला है। मैक्सवेल को उनकी तेज तर्रार पारी के लिए जाना जाता है, लेकिन देखा जाए तो चहल के खिलाफ उनका रिकॉर्ड सही नहीं रहा है। आईपीएल के इतिहास में चहल के खिलाफ मैक्स्वेल का बल्ला हमेशा शांत रहा है। मैक्सवेल ने चहल के खिलाफ आईपीएल में अब तक 25 गेंदें खेली है, जिसमें उन्होंने केवल 22 रन बनाए है। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 88.00 का जबकि औसत 7.33 का ही रहा है।

चहल ने 3 बार मैक्सवेल को भेजा पवेलियन

इन 25 गेंदों में चहल ने अब तक तीन बार मैक्सवेल को अपने जाल में फंसाया है। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज चहल की गेंदों पर अब तक एक भी चौका नहीं लगा पाया है और छक्का भी उनके बल्ले से केवल ही एक निकला है। चहल और मैक्सवेल के बीच इस आंकड़े को देखकर बैंगलोर के फैंस जरूर निराश होंगे। मैक्सवेल ने आईपीएल 2022 में 12 मैचों में 277 रन बनाए हैं। इसमें उनके नाम एक अर्धशतक भी दर्ज हैं। वहीं, लेग स्पिनर चहल इस सीजन में अब तक टॉप विकेट टेकर गेंदबाज हैं और फिलहाल पर्पल कैप उन्हीं के सिर पर सजी हुई है। चहल ने आईपीएल 2022 में 15 मैचों में अब तक 26 विकेट चटकाए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें