फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटग्लेन मैक्सवेल ने बताया क्यों है आईपीएल उनके लिए बहुत ज्यादा खास, कहा- जब तक चलेंगे पैर तब तक खेलता रहूंगा

ग्लेन मैक्सवेल ने बताया क्यों है आईपीएल उनके लिए बहुत ज्यादा खास, कहा- जब तक चलेंगे पैर तब तक खेलता रहूंगा

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए ग्लेन मैक्सवेल खेलते हैं। मैक्सवेल ने कहा कि उनके लिए आईपीएल बहुत अहम टूर्नामेंट है और वह इसे खेलना जारी रखेंगे।

ग्लेन मैक्सवेल ने बताया क्यों है आईपीएल उनके लिए बहुत ज्यादा खास, कहा- जब तक चलेंगे पैर तब तक खेलता रहूंगा
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 06 Dec 2023 09:51 AM
ऐप पर पढ़ें

रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) फैन्स के लिए खुशखबरी है, ऑस्ट्रेलिया के स्टार बैटिंग ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने कहा है कि जब तक उनके पैर चलना रुक नहीं जाते, तब तक वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खेलते रहेंगे। मैक्सवेल ने कहा कि उन्हें लगता है कि उनके करियर का आखिरी टूर्नामेंट आईपीएल ही रहेगा, जिसे वह खेलना जारी रखेंगे। मैक्सवेल ने अपना पहला आईपीएल सीजन 2012 में खेला था। उन्होंने आईपीएल 2012 दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के लिए खेला था। 2013 में ग्लेन मैक्सवेल पर मुंबई इंडियंस ने 1 मिलियन डॉलर (करीब 8.33 करोड़ रुपये) का दांव लगाया था। हालांकि उनके लिए सफल आईपीएल सीजन 2014 में आया, जब उन्होंने किंग्स XI पंजाब (अब पंजाब किंग्स) की ओर से खेलते हुए 187.75 के स्ट्राइक रेट से 552 रन बनाए थे। 

लारा ने अपने रिकॉर्ड के टूटने की भविष्यवाणी की, जानिए कौन है खिलाड़ी?

आईपीएल में इसके बाद से मैक्सवेल का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। आईपीएल ऑक्शन 2021 में मैक्सवेल पर आरसीबी ने दांव लगाया। आरसीबी ने मैक्सवेल को 14.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। इसके बाद उन्होंने लगातार तीन सीजन में क्रम से 513, 301 और 400 रन बनाए। मैक्सवेल ने आरसीबी को कुछ ऐसे मैचों में जीत दिलाई, जहां से उनका जीतना बहुत ज्यादा मुश्किल नजर आ रहा था। मैक्सवेल ने क्रिकबज पर कहा, 'आईपीएल मुझे लगता है कि ऐसा आखिरी टूर्नामेंट होगा, जिसे मैं करियर के अंत तक खेलूंगा। मैं तब तक आईपीएल खेलता रहूंगा, जब तक मैं चलना बंद ना कर दूं। मैं बात कर रहा था कि आईपीएल किस तरह से मेरे करियर के लिए बहुत ज्यादा अहम रहा है। जिन लोगों से, कोचों से से मैं मिला, जिनके अंडर मैं खेला, जिन इंटरनेशनल खिलाड़ियों के साथ मैं कंधे से कंधा मिलाकर चला, यह टूर्नामेंट मेरे करियर के लिए बहुत अहम रहा है।'

T20 WC से पहले वापसी कर सकते हैं डुप्लेसी, कोच के साथ हो चुकी है बात

मैक्सवेल ने कहा, 'आप दो महीने एबी डिविलियर्स और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों के साथ रहे, उनके साथ अलग गेम्स देखते हुए बातें की, यह किसी भी खिलाड़ी के लिए सबसे अच्छा सीखने वाला अनुभव रहा है।' मैक्सवेल ने साथ ही बताया कि क्यों आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले आईपीएल में खेलना बहुत अहम साबित हो सकता है। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को आईपीएल 2024 में खेलने का मौका मिले, क्योंकि वेस्टइंडीज में पिचें ड्राइ होंगी और वहां गेंद स्पिन होगी, जो भारतीय कंडीशन जैसी हो सकती है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेला जाना है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें