फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटग्लेन मैक्सवेल का बड़ा बयान, कहा- लगभग खत्म हो चुका है टेस्ट करियर

ग्लेन मैक्सवेल का बड़ा बयान, कहा- लगभग खत्म हो चुका है टेस्ट करियर

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का प्रदर्शन लिमिटेड ओवर की क्रिकेट में काफी शानदार रहा है। भारत के खिलाफ हाल में खेली गई वनडे और टी20 सीरीज में मैक्सवेल ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए टीम...

ग्लेन मैक्सवेल का बड़ा बयान, कहा- लगभग खत्म हो चुका है टेस्ट करियर
एजेंसी,नई दिल्लीMon, 25 Jan 2021 10:02 AM
ऐप पर पढ़ें


ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का प्रदर्शन लिमिटेड ओवर की क्रिकेट में काफी शानदार रहा है। भारत के खिलाफ हाल में खेली गई वनडे और टी20 सीरीज में मैक्सवेल ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए टीम को जीत दिलाई थी। हालांकि, मैक्सवेल क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में अपने करियर में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके हैं। मैक्सवेल ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। इसके बाद से मैक्सवेल टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। इसी बीच, मैक्सवेल ने खुद स्वीकार किया है उनका टेस्ट करियर समाप्त हो चुका है। 

भारत के लिए रवाना हुए स्टोक्स, फोटो शेयर कर दी जानकारी

मैक्सवेल का ध्यान अब केवल लिमिटेड ओवर की क्रिकेट पर है, जिसमें अगले तीन सालों में होने वाले तीन विश्व कप शामिल हैं। हेरल्ड सन न्यूजपेपर के अनुसार इस 32 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता कि मैं उसके ( टेस्ट टीम में वापसी) आसपास भी हूं। वह जानते हैं कि वह क्या चाहते हैं। उनके पास अभी ऐसे क्रिकेटर हैं जो फर्स्ट क्लास क्रिकेट के बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। कैमरन ग्रीन सुपरस्टार बनने जा रहे हैं। इसके अलावा, विल पुकोवस्की है, ट्रेविस हेड जिसका औसत टेस्ट मैचों में 40 के आसपास है। उनके पास काफी अच्छे खिलाड़ी हैं।' मैक्सवेल ने अपना आखिरी टेस्ट मैच लगभग तीन साल पहले खेला था और उसके बाद से वह टेस्ट टीम में जगह नहीं बना सकें हैं। 

SL vs ENG: दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ जो रूट ने जड़ा शतक, सचिन-ब्रायन लारा के खास क्लब में हुए शामिल

मैक्सवेल ने कहा कि वह 2021 और 2022 में होने टी20 वर्ल्ड कप और 2023 के वनडे विश्व कप में अपना बेस्ट करना चाहते हैं। मैक्सवेल ने साल 2013 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था और अपना एकमात्र टेस्ट शतक भारत के खिलाफ लगाया था। मैक्सवेल ने इंडिया के खिलाफ खेली गई लिमिटेड ओवर सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था। ऑस्ट्रेलिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज ने 3 वनडे मैचों में 83.50 के लाजवाब औसत से बल्लेबाजी करते हुए 167 रन बनाए थे और टीम को 2-1 से सीरीज जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें