फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटग्लेन मैक्सवेल ने की रोहित शर्मा के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी, T20I क्रिकेट में किया कारनामा

ग्लेन मैक्सवेल ने की रोहित शर्मा के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी, T20I क्रिकेट में किया कारनामा

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने रोहित शर्मा के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए भी एक रिकॉर्ड बना दिया। टी20 मैच में मैक्सवेल ने तबाही मचाने का काम किया। 

ग्लेन मैक्सवेल ने की रोहित शर्मा के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी, T20I क्रिकेट में किया कारनामा
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 29 Nov 2023 06:53 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है, जो अभी तक भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा के नाम दर्ज था। ग्लेन मैक्सवेल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वालों की लिस्ट में रोहित शर्मा के साथ पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। ग्लेन मैक्सवेल ने भारत के खिलाफ मंगलवार 28 नवंबर को खेले गए टी20 इंटरनेशनल मैच में तूफानी शतक ठोका। 

ग्लेन मैक्सवेल से पहले रोहित शर्मा एकलौते ऐसे बल्लेबाज थे, जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में चार शतक जड़ने का कारनामा किया था। अब ग्लेन मैक्सवेल ने भी ये कमाल कर दिखाया है। यही दो बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इस उपलब्धि को अपने नाम किया। इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज शतक जड़ने की बराबरी भी कर ली। 

प्रसिद्ध कृष्णा के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, ग्लेन मैक्सवेल ने बेरहमी से की कुटाई

दाएं हाथ के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने महज 47 गेंदों में शतक पूरा किया। इतनी ही गेंदों में एरोन फिंच और जोश इंग्लिस ने ऑस्ट्रेलिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में शतक जड़ा था। इंग्लिस के बल्ले से तो इसी सीरीज के पहले मैच में 47 गेंदों में शतक निकला था। हालांकि, वह पारी किसी काम नहीं आई थी, क्योंकि भारत ने उस मैच में जीत दर्ज की थी। फिंच ने इंग्लैंड के खिलाफ 2013 में ये कमाल किया था। 

T20I में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज 

4 - रोहित शर्मा
4 - ग्लेन मैक्सवेल
3- बाबर आजम
3 - सबावून डेविसी
3 - कॉलिन मुनरो
3- सूर्यकुमार यादव

मैक्सवेल दुनिया  के इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने सक्सेजफुल रन चेज में तीसरा शतक जड़ा है। अभी तक पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज बाबर आजम दो शतकों के साथ शीर्ष पर थे, लेकिन मैक्सवेल ने उनको पीछे छोड़ दिया। मैक्सवेल ने तीसरी बार रन चेज करते हुए टीम को शतक जड़कर जीत दिलाई है। बाबर आजम पाकिस्तान के लिए दो बार ऐसा कर चुके हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें