DA Image
30 मार्च, 2021|6:18|IST

अगली स्टोरी

ब्रैड हॉग ने बताया अश्विन के ODI टीम में आने से भारत को मिलेगा कितना फायदा

r ashwin  bcci

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर आर अश्विन टेस्ट फॉर्मैट में कई बार मैच विनर साबित हो चुके हैं, लेकिन लंबे समय से लिमिटेड ओवर क्रिकेट से बाहर चल रहे हैं। अश्विन ने 2017 के बाद से कोई भी लिमिटेड ओवर मैच नहीं खेला है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर ब्रैड हॉग ने अश्विन को भारत की वनडे टीम में शामिल करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि यह सीनियर ऑफ स्पिनर विकेट हासिल करने में माहिर है और उससे लोअर ऑर्डर की बल्लेबाजी को भी मजबूती मिलती है।

शार्दुल ठाकुर की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, जानिए कितनी गेंद पर ठोके 92 रन

एक फैन के ट्वीट का जवाब देते हुए हॉग ने कहा कि अश्विन को 50 ओवरों के फॉर्मैट के लिए भारतीय टीम में शामिल करना बहुत अच्छा फैसला होगा। हॉग से पूछा गया कि क्या अश्विन वनडे में वापसी कर सकते हैं, उन्होंने कहा, 'मेरा मानना है कि यह शानदार ऑप्शन होगा। इससे लोअर बॉर्डर में बल्लेबाजी को अधिक मजबूती मिलेगी जिससे टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज अधिक खुलकर खेल सकते हैं।'

PCB की इस हरकत से BCCI नाराज, बोर्ड के अधिकारी ने जमकर लताड़ा

उन्होंने कहा, 'वह विकेट लेने वाला गेंदबाज है और साथ ही काफी किफायती भी हैं। उसे वापस टीम में शामिल करो।' अश्विन ने 77 टेस्ट मैचों के अलावा 111 वनडे और 46 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। अश्विन टेस्ट क्रिकेट में 400 से ज्यादा विकेट ले चुके हैं। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान उन्होंने 400 टेस्ट विकेट का आंकड़ा पार किया। भारत की ओर से उन्होंने सबसे तेज 400 टेस्ट विकेट का आंकड़ा छुआ, जबकि ओवरऑल वह इस मामले में मुथैया मुरलीधरन के बाद दूसरे नंबर पर हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Get him back Brad Hogg says batting for Ashwin s return to ODI squad