DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › जर्मनी की अनुराधा डोडाबल्लापुर ने 4 गेंदों में चार विकेट लेकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, की मलिंगा-राशिद की बराबरी
क्रिकेट

जर्मनी की अनुराधा डोडाबल्लापुर ने 4 गेंदों में चार विकेट लेकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, की मलिंगा-राशिद की बराबरी

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mridula Bhardwaj
Sun, 16 Aug 2020 11:59 AM
जर्मनी की अनुराधा डोडाबल्लापुर ने 4 गेंदों में चार विकेट लेकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, की मलिंगा-राशिद की बराबरी

जर्मन महिला क्रिकेट टीम की कप्तान अनुराधा डोडाबल्लापुर ने महिला टी-20 क्रिकेट में ऑस्ट्रिया के खिलाफ शुक्रवार (14 अगस्त) को चार गेंदों पर 4 विकेट लेकर विश्व रिकॉर्ड बना दिया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी टी-20 वर्ल्ड क 2020 फाइनल के बाद इस सप्ताह के शुरू में महिला क्रिकेट की वापसी हुई है। कोरोना वायरस की वजह से मार्च से सभी क्रिकेट गतिविधियों पर ब्रेक लगा हुआ था। जुलाई में इंग्लैंड और वेस्टइंडी के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ इंटरनैशनल क्रिकेट की वापसी हो चुकी है।

5 मैचों की टी-20 सीरीज ऑस्ट्रिया और जर्मनी के बीच खेली जा रही है। इस सीरीज के एक मैच में दाएं हाथ की तेज गेंदबाज अनुराधा डोडाबल्लापुर ने शुक्रवार को मैच में 1 रन देकर पांच विकेट लेने का अद्भुत रिकॉर्ड कायम किया। उन्होंने चार गेंदों पर लगातार चार विकेट लिए।  

MS धोनी के रिटायरमेंट के बाद दिनेश कार्तिक की मांग- रिटायर किया जाए जर्सी नंबर-7

जर्मन ने ऑस्ट्रिया को सीरीज के चौथे टी-20 मैच में 137 रनों से हराया। जर्मनी की कप्तान अनुराधा यह मुकाम हासिल करने वाली अकेली क्रिकेटर हैं। महिला और पुरुष इंटरनैशनल क्रिकेट में केवल लसिथ मलिंगा और राशिद खान इस मुकाम को छू सके हैं। 

खुद के जलते हुए पोस्टर की फोटो को भी धोनी ने दी अपने रिटायरमेंट वीडियो में जगह

अनुराधा ने 15वें ओवर में इतिहास रचते हुए जो एंटोनिटे स्टिग्लिट्ज (1), टूग्से कजांची (शून्य), अनीशा नूकला (शून्य) और प्रिया सबू (शून्य) को चार गेंदों पर आउट किया। हालांकि, 33 वर्षीया अनुराधा कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। 

वह यहीं नहीं रुकीं, इसके बाद उन्होंने हरजोत धालीवाल को आउट करके सिर्फ एक रन देकर पांच विकेट हासिल किए। जर्मनी ने पहले खेलते हुए बिना कोई विकेट खोए 198 रन बनाए थे। क्रिस्तियाना ने 70 गेंदों पर नाबाद 101 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रिया की टीम 9 विकेट खोकर 61रन बना सकी। पांच मैचों की सीरीज में जर्मनी 4-0 से आगे हो गया है।

इस आर्टिकल को शेयर करें
लाइव हिन्दुस्तान टेलीग्राम पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

सब्सक्राइब
अपडेट रहें हिंदुस्तान ऐप के साथ ऐप डाउनलोड करें

संबंधित खबरें