फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटइंग्लैंड के खिलाड़ियों के आईपीएल खेलने पर भड़के ज्योफ्री बॉयकॉट, बोले- ऐसे खिलाड़ियों को सिरीज से करें बाहर

इंग्लैंड के खिलाड़ियों के आईपीएल खेलने पर भड़के ज्योफ्री बॉयकॉट, बोले- ऐसे खिलाड़ियों को सिरीज से करें बाहर

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ज्योफ्री बॉयकॉट इंग्लैंड के खिलाड़ियों के आईपीएल को प्राथमिकता देने से नाराज हैं। उन्होंने ईसीबी से कहा है कि ऐसे खिलाड़ियों को सजा मिलनी चाहिए और उनका भुगतान रोक देना चाहिए।...

इंग्लैंड के खिलाड़ियों के आईपीएल खेलने पर भड़के ज्योफ्री बॉयकॉट, बोले- ऐसे खिलाड़ियों को सिरीज से करें बाहर
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 09 Mar 2021 06:06 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ज्योफ्री बॉयकॉट इंग्लैंड के खिलाड़ियों के आईपीएल को प्राथमिकता देने से नाराज हैं। उन्होंने ईसीबी से कहा है कि ऐसे खिलाड़ियों को सजा मिलनी चाहिए और उनका भुगतान रोक देना चाहिए। दरअसल इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ी आईपीएल में उनकी फ्रेंचाइजियों के प्लेऑफ में पहुंचने पर भारत में ही रुक सकते हैं। ऐसे में ये खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। इंग्लैंड के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड के खिलाड़ियों के आईपीएल सीजन में खेलने को देकर दिए गए बयान पर टिप्पणी करते हुए ये बयान दिया। 

IPL 2021: फ्रेंचाइजियों के लिए खुशखबरी, इंग्लैंड के खिलाड़ी पूरे आईपीएल में रहेंगे उपलब्ध

बॉयकॉट ने कहा कि लगता है कि खिलाड़ी ये भूल गए हैं कि अगर वो इंग्लैंड के लिए प्रदर्शन नहीं करते तो उन्हें आईपीएल के लिए नहीं बुलाया जाता। उन्हें इंग्लैंड के लिए वफादार होना होना चाहिए। अगर वो ऐसा करते हैं तो मैं उन्हें कभी कमाई करने से नहीं रोकूंगा लेकिन वो इंग्लैंड के लिए खेलना ना छोड़ें। खिलाड़ियों के बेहतर प्रबंधन और बायो बबल से निपटने के लिए खिलाड़ियों को आराम देने के ईसीबी के फैसले की उन्होंने तारीफ की। उन्होंने सुझाव दिया कि नेशनल ड्यूटी छोड़ने वाले खिलाड़ियों पर जुर्माना लगे और उनका भुगतान रोका जाए। इसके साथ ही उन्होंने बोर्ड से उन खिलाड़ियों को नहीं चुनने का आग्रह किया जो पूरी सीरीज नहीं खेल सकते हैं।

सुनील गावस्कर बोले- रवींद्र जडेजा के लिए आसान नहीं होगी वापसी

आईपीएल 30 मई को समाप्त हो रहा है, जबकि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट 2 जून से खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट मैच 10 से 14 जून के बीच खेला जाएगा। इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, मोइन अली, इयोन मोर्गन समेत 13 खिलाड़ी आईपीएल में खेलेंगे। यदि इन खिलाड़ियों की टीमें प्लेऑफ में पहुंचती हैं तो ये खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे।  परंपरागत तौर पर इंग्लैंड के खिलाड़ी मई के पहले या दूसरे सप्ताह में घरेलू सीरीज में हिस्सा लेने के लिए आईपीएल बीच में छोड़ देते थे। इस बार बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को पूरे सीजन में खेलने की अनुमति दी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें