फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटगौतम गंभीर- एस श्रीसंत की लड़ाई पर हरभजन सिंह का रिऐक्शन नहीं देखा तो क्या देखा, शाहरुख खान आ जाएंगे याद

गौतम गंभीर- एस श्रीसंत की लड़ाई पर हरभजन सिंह का रिऐक्शन नहीं देखा तो क्या देखा, शाहरुख खान आ जाएंगे याद

लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2024 का खिताब मणिपाल टाइगर्स ने अपने नाम किया। मणिपाल टाइगर्स के कप्तान हरभजन सिंह ने गौतम गंभीर और एस श्रीसंत के बीच हुई लड़ाई को लेकर ऐसा बयान दिया, जो वायरल हो गया।

गौतम गंभीर- एस श्रीसंत की लड़ाई पर हरभजन सिंह का रिऐक्शन नहीं देखा तो क्या देखा, शाहरुख खान आ जाएंगे याद
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 11 Dec 2023 12:53 PM
ऐप पर पढ़ें

लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 का जिक्र जब भी होगा, गौतम गंभीर और एस श्रीसंत के बीच हुई लड़ाई का किस्सा जरूर सबको याद आएगा। टूर्नामेंट अब खत्म हो चुका है, लेकिन एलिमिनेटर मैच में जिस तरह से गंभीर और श्रीसंत के बीच बहस हुई थी, उससे क्रिकेट की छवि को जरूर क्षति पहुंची होगी। गंभीर और श्रीसंत दोनों ही टीम इंडिया की वर्ल्ड कप 2011 विजेता टीम का हिस्सा रह चुके हैं, ऐसे में इन दोनों के बीच की लड़ाई पर बवाल मचना तो तय था। श्रीसंत ने इस लड़ाई के बाद वीडियो सोशल मीडिया पर डाला और जिसमें उन्होंने कहा कि गंभीर लगातार उनको फिक्सर कह रहे थे और इसी वजह से बात इतनी बढ़ गई थी। लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 का खिताब मणिपाल टाइगर्स ने जीता, जिसके कप्तान हरभजन सिंह थे। हरभजन सिंह ने खिताबी मुकाबले से पहले इस लड़ाई पर जो रिऐक्शन दिया, वह खूब वायरल हुआ।

रिंकू की युवराज से तुलना पर बोले सुनील गावस्कर, अगर उसका एक अंश भी...

हरभजन सिंह से जब इस लड़ाई को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा, 'बड़े-बड़े शहरों में छोटी-छोटी बातें होती रहती हैं।' हरभजन सिंह के इस बयान से फैन्स को शाहरुख खान भी याद आ ही गए होंगे। शाहरुख खान की मशहूर फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे का ही यह डायलॉग है। इस बीच प्रेस कॉन्फ्रेन्स में श्रीसंत-हरभजन सिंह थप्पड़ कांड का जिक्र हो गया और भज्जी इससे कुछ खुश नहीं दिखे। उन्होंने तुरंत जवाब में कहा, 'यह घटना बहुत पहले हुई है, इसे बीच में ना लेकर आएं। जो उस समय हुआ था वह सही नहीं था, मुझे यह कहने में कोई गुरेज नहीं है कि मेरी गलती थी। मुझे नहीं पता कि इस बार श्रीसंत और गंभीर के बीच क्या हुआ था, बेहतर होगा अगर आप बस यहीं तक सीमित रहें।'

स्टंप उखड़ा, लेकिन गिल्ली नहीं हिली, क्रिकेट नियम को मिली अजब चुनौती

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2008 में एस श्रीसंत को हरभजन सिंह ने थप्पड़ मार दिया था। श्रीसंत तब पंजाब किंग्स (उस समय किंग्स इलेवन पंजाब) टीम का हिस्सा थे, जबकि हरभजन सिंह मुंबई इंडियंस के लिए खेलते थे। लीजेंड्स लीग के पहले एलिमिनेटर मैच में गौतम गंभीर की कप्तानी वाली इंडिया कैपिटल्स ने गुजरात जायंट्स को हराया था, जिसके लिए श्रीसंत खेल रहे थे। हालांकि इंडिया कैपिटल्स भी फाइनल तक नहीं पहुंच पाई। लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 का फाइनल मुकाबला मणिपाल टाइगर्स और अर्बनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुआ था। खिताबी मुकाबला मणिपाल टाइगर्स ने अपने नाम किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें