DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटT20 World Cup: गौतम गंभीर ने बताया, कैसे पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग XI में जगह बना सकते हैं हार्दिक पांड्या

T20 World Cup: गौतम गंभीर ने बताया, कैसे पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग XI में जगह बना सकते हैं हार्दिक पांड्या

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीShubham Mishra
Sun, 17 Oct 2021 03:53 PM
T20 World Cup:  गौतम गंभीर ने बताया, कैसे पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग XI में जगह बना सकते हैं हार्दिक पांड्या

टी-20 विश्व कप 2021 की शुरुआत हो चुकी है। भारत को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में चिर प्रतिद्धंद्धी पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरना है। आखिरी समय पर सिलेक्टर्स ने टीम इंडिया के स्क्वॉड में बदलाव करते हुए अक्षर पटेल की जगह पर शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया है। जिसके बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले में शार्दुल प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बना सकते हैं। यानी खराब फॉर्म से जूझ रहे हार्दिक पांड्या को बाहर बैठना पड़ सकता है। हार्दिक ने काफी समय से गेंदबाजी नहीं की है और उनका बल्ला भी एकदम खामोश रहा है। इस बीच, भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने बताया है कि कैसे पांड्या पहले मैच में अंतिम ग्यारह में अपनी जगह बना सकते हैं। 

माइकल वॉन ने चुने IPL 2021 के पांच बेस्ट बल्लेबाज, भारत के तीन खिलाड़ियों को किया शामिल

'स्टार स्पोर्ट्स' के साथ बातचीत करते हुए गौतम गंभीर ने बताया, 'मेरे लिए हार्दिक पांड्या तभी प्लेइंग इलेवन में जगह बना सकते हैं जब वह वॉर्मअप मैचों में गेंदबाजी करें, ना की नेट्स पर। नेट्स पर गेंदबाजी करने और बाबर आजम जैसे बल्लेबाजों के खिलाफ बॉलिंग करने में काफी बड़ा अंतर है और वो भी वर्ल्ड कप में। उनको प्रैक्टिस मैचों में और नेट्स में गेंदबाजी करनी ही होगी और उनको अपना 100 प्रतिशत देना होगा। अगर आप सोच रहे हैं कि आप आएंगे और 115 या 120 की स्पीड से गेंदबाजी करेंगे तो मैं यह रिस्क नहीं लेना चाहूंगा।' हार्दिक ने आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए भी गेंदबाजी नहीं की थी और उनका बल्ला भी खामोश रहा था। 

आकाश चोपड़ा ने चुनी IPL 2021 की अपनी बेस्ट XI, विराट कोहली-एबी डिविलियर्स को किया बाहर

वहीं, शार्दुल ठाकुर आईपीएल 2021 की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज रहे। शार्दुल ने इस सीजन 21 विकेट निकाले और खास बात यह रही कि वह सीएसके के लिए अहम समय पर पार्टनरशिप को तोड़ने में सफल रहे। शार्दुल आखिरी के ओवरों में बल्ले से भी कारगर हो सकते हैं। ऐसे में विराट कोहली हार्दिक की जगह पर शार्दुल पर विश्वास दिखा सकते हैं। शार्दुल को पहले रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया था, लेकिन बाद में उनको अक्षर की जगह पर 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया। 
 

T20 World Cup:  गौतम गंभीर ने बताया, कैसे पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग XI में जगह बना सकते हैं हार्दिक पांड्या
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें