DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › IPL 2021: गौतम गंभीर ने बताया, आईपीएल में कौन सा भारतीय बल्लेबाज ठोक सकता है 40 गेंदों में शतक
क्रिकेट

IPL 2021: गौतम गंभीर ने बताया, आईपीएल में कौन सा भारतीय बल्लेबाज ठोक सकता है 40 गेंदों में शतक

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Shubham Mishra
Mon, 13 Sep 2021 10:32 PM
IPL 2021: गौतम गंभीर ने बताया, आईपीएल में कौन सा भारतीय बल्लेबाज ठोक सकता है 40 गेंदों में शतक

आईपीएल में यूं तो जमकर चौकों और छक्कों की बरसात होती है, लेकिन 20 ओवर के इस फॉर्मेट में शतक ठोकना कोई आसान काम नहीं है।  हालांकि, कई बल्लेबाज इस मशहूर टी-20 लीग में सेंचुरी लगा चुके हैं और इसमें कई भारतीय नाम भी शामिल रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज यूसुफ पठान रहे हैं, जिन्होंने साल 2010 में महज 37 गेंदों में सैकड़ा पूरा किया था। इसी बीच, कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर के मुताबिक, पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल आईपीएल में 40 गेंदों में शतक लगाने का कारनामा करने की दमखम रखते हैं।

BCCI सचिव जय शाह ने किया कन्फर्म, विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को कप्तान बनाए जाने की खबरें बकवास

'स्टार स्पोर्ट्स' के शो गेम प्लान पर बात करते हुए गंभीर ने कहा, 'अगर किसी बल्लेबाज के पास तेज स्ट्राइक रेट से खेलने की क्षमता नहीं है तो आप समझ सकते हैं कि उसको एंकर का रोल निभाना पड़ेगा, लेकिन केएल राहुल के पास काबिलियत है कि वह 40 गेंदों में शतक ठोक सकते हैं और आप क्यों नहीं चाहेंगे कि वह ऐसा करें।' राहुल ने आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 62 गेंदों में सेंचुरी जड़ी थी और 132 रन बनाकर नाबाद रहे थे। राहुल आईपीएल 2021 में भी बेहतरीन लय में नजर आए थे और उन्होंने 7 मैचों में 136.21 के स्ट्राइक रेट से 331 रन जड़े थे। पंजाब की टीम अपने कप्तान से इसी फॉर्म को यूएई में भी जारी रखने की उम्मीद होगी। 

IND vs ENG: इंग्लैंड पर बरसे सलमान बट, कहा- टीम को सीरीज 2-2 से बराबरी की नहीं बल्कि इंश्योरेंस के पैसों की है चिंता

गंभीर ने कहा कि राहुल का बेस्ट प्रदर्शन अभी आना बाकी है। उन्होंने कहा, ''हमने अभी के एल राहुल का बेस्ट प्रदर्शन नहीं देखा है। उसने रन बनाए हैं, लेकिन हमने यह नहीं देखा कि वह बल्लेबाजी में क्या हासिल कर सकता है।' उन्होंने कहा, 'वह ऐसा एक सीजन खेल सकता है, जैसा कभी विराट कोहली ने खेला था। वह लिमिटेड ओवरों का ऐसा क्रिकेटर है जो एक सीजन में बेहतरीन स्ट्राइक रेट से दो, तीन सेंचुरी बना सकता है।' 

संबंधित खबरें