DA Image
Wednesday, December 8, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटमहेंद्र सिंह धोनी या रोहित शर्मा IPL का बेस्ट कप्तान कौन? गौतम गंभीर ने दिया हैरान करने वाला जवाब

महेंद्र सिंह धोनी या रोहित शर्मा IPL का बेस्ट कप्तान कौन? गौतम गंभीर ने दिया हैरान करने वाला जवाब

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीShubham Mishra
Sat, 16 Oct 2021 09:41 PM
महेंद्र सिंह धोनी या रोहित शर्मा IPL का बेस्ट कप्तान कौन? गौतम गंभीर ने दिया हैरान करने वाला जवाब

महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा आईपीएल के दो सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं। शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को हराकर माही ने अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को चौथी बार खिताब जिताया। वहीं, रोहित मुंबई इंडियंस को अबतक पांच दफा आईपीएल की ट्रॉफी दिला चुके हैं। धोनी इस खिताब के साथ ही बतौर कप्तान सबसे ज्यादा टी-20 टाइटल अपने नाम करने वाले कैप्टन भी बन गए हैं। ऐसे में एकबार फिर इस बात को लेकर चर्चा शुरू हो गई है कि धोनी और रोहित में से आईपीएल का बेस्ट कप्तान कौन है। इस बात का जवाब भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने दिया है। 

T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान महामुकाबले को लेकर कप्तान विराट कोहली बोले- हमारे लिए बाकी मैचों जैसा

'ईएसपीयन क्रिकइंफो' के साथ बातचीत करते हुए गंभीर ने धोनी नहीं, बल्कि रोहित शर्मा को आईपीएल का बेस्ट कैप्टन बताया। गंभीर ने इसके पीछे का कारण बताते हुए कहा कि रोहित ने आईपीएल की पांच ट्रॉफी जीती है, जबकि धोनी ने चार। गंभीर ने आईपीएल 2021 फाइनल को लेकर भी बातचीत की। उन्होंने ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डुप्लेसी की सलामी जोड़ी को पूरा क्रेडिट देने से इनकार किया। गंभीर ने कहा कि इन दोनों के अलावा केकेआर के खिलाफ रॉबिन उथप्पा, मोईन अली और गेंदबाजों ने भी चेन्नई सुपर किंग्स को जीत दिलाने में अहम रोल अदा किया। 

विराट कोहली ने बताया, क्यों टी-20 वर्ल्ड कप टीम में राहुल चाहर पर जताया गया युजवेंद्र चहल से ज्यादा भरोसा

अगले साल होने वाले आईपीएल ऑक्शन को लेकर गंभीर ने उन तीन खिलाड़ियों के नाम बताए जिन्हें सीएसके को रिटेन करना चाहिए। उन्होंने कहा, 'यह महेंद्र सिंह धोनी पर निर्भर करेगा कि वह किस तरह का रोल उनको अदा करना होगा और क्या वह खेलेंगे भी, लेकिन अगर मुझे तीन खिलाड़ियों को रिटेन करना हो तो ऋतुराज गायकवाड़, रविंद्र जडेजा और शायद फाफ डुप्लेसी को मैं रिटेन करना पसंद करूंगा।' डुप्लेसी ने फाइनल मैच में 86 रनों की शानदार पारी खेली थी। वहीं, ऋतुराज ने इस सीजन सबसे अधिक रन बनाते हुए ऑरेंज कैप अपने नाम की थी। 

महेंद्र सिंह धोनी या रोहित शर्मा IPL का बेस्ट कप्तान कौन? गौतम गंभीर ने दिया हैरान करने वाला जवाब
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें