फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटगौतम गंभीर ने शाहरुख खान से की थी मुलाकात, LSG ओनर थे हैरान; लेकिन 'ब्लैंक चेक' से हो गई डील डन

गौतम गंभीर ने शाहरुख खान से की थी मुलाकात, LSG ओनर थे हैरान; लेकिन 'ब्लैंक चेक' से हो गई डील डन

गौतम गंभीर ने 2023 में केकेआर के को-ओनर शाहरुख खान से उनके घर 'मन्नत' में मुलाकात की थी। जहां एसआरके ने उनको 'ब्लैंक चेक' दिया था और 10 साल टीम संभालने के लिए कहा था। इस तरह उनकी डील डन हो गई। 

गौतम गंभीर ने शाहरुख खान से की थी मुलाकात, LSG ओनर थे हैरान; लेकिन 'ब्लैंक चेक' से हो गई डील डन
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 28 May 2024 10:30 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर की चर्चा इस समय चारों ओर हो रही है। एक कारण तो ये है कि उन्होंने आईपीएल 2024 का खिताब बतौर मेंटॉर कोलकाता नाइट राइडर्स को जिताया है। दूसरा कारण ये है कि वे टीम इंडिया के हेड कोच बनने की रेस में सबसे आगे माने जा रहे हैं। गौतम गंभीर आईपीएल 2024 से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स का साथ छोड़कर केकेआर में शामिल हो गए थे। उन्होंने ऑक्शन में भी टीम के लिए रणनीति बनाई थी और मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा था। हालांकि, वे अब चर्चा में इसलिए हैं, क्योंकि केकेआर के को-ओनर और बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान ने उनको अपने मुंबई स्थित घर मन्नत पर बुलाया था और उनसे लंबी बातचीत की थी। 

अब यह रिपोर्ट सामने आई है कि गंभीर का लखनऊ से कोलकाता जाना कोई जल्दबाजी में लिया गया निर्णय नहीं था, बल्कि गंभीर और शाहरुख की मुलाकात 2018 से 2022 के बीच अक्सर होती रहती थी। हालांकि, दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट के अनुसार, शाहरुख द्वारा 'ब्लैंक चेक' ऑफर दिए जाने के बाद गंभीर ने 2023 में लखनऊ की फ्रेंचाइजी छोड़ने का मन बना लिया था। हालांकि, शर्त ये थी कि वे अगले 10 साल केकेआर के साथ रहें। वहीं, इस घटनाक्रम और इस तरह की रिपोर्ट्स को लेकर एलएसजी के ओनर संजीव गोयनका अचंभित थे और उन्होंने गंभीर के एलएसजी छोड़ने की खबरों को खारिज किया था। उनका कहना था कि गंभीर लखनऊ को छोड़कर कहीं जाने वाले नहीं हैं। 

मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ और रिंकू सिंह को सिर्फ 55 लाख रुपये...जानिए क्या इससे खुश हैं KKR के बल्लेबाज?

रिपोर्ट में ये भी बताया है कि शाहरुख ने भले ही गंभीर को 10 साल तक टीम संभालने के लिए कहा हो और ब्लैंक चेक दिया है, लेकिन इस चेक का क्या हुआ, ये जानकारी सामने नहीं आई है। कोलकाता की टीम काफी संघर्ष करती हुई आ रही थी, लेकिन गंभीर ने एक आग सभी के अंदर डाली और कुछ अपनी रणनीति बनाई, जो काम आई। फाइनल में केकेआर ने एसआरएच को हराया, जो दूसरी बेस्ट टीम इस टूर्नामेंट में थी, क्योंकि केकेआर के बाद सबसे ज्यादा पॉइंट्स एसआरएच के खाते में थे। एसआरएच को एकतरफा फाइनल में केकेआर ने 8 विकेट से हराया था।