फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटगौतम गंभीर ने ट्रेनिंग के लिए 15 युवा क्रिकेटरों को भेजा ऑस्ट्रेलिया

गौतम गंभीर ने ट्रेनिंग के लिए 15 युवा क्रिकेटरों को भेजा ऑस्ट्रेलिया

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर और फनगेज डॉट कॉम ने सोमवार को पांच साल के क्रिकेट स्कॉलरशिप के लिए क्वालीफाई करने वाले 33 युवा क्रिकेटरों में से 15 को प्रशिक्षण के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना...

गौतम गंभीर ने ट्रेनिंग के लिए 15 युवा क्रिकेटरों को भेजा ऑस्ट्रेलिया
आईएएनएस। ,नई दिल्ली। Mon, 18 Mar 2019 11:03 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर और फनगेज डॉट कॉम ने सोमवार को पांच साल के क्रिकेट स्कॉलरशिप के लिए क्वालीफाई करने वाले 33 युवा क्रिकेटरों में से 15 को प्रशिक्षण के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना किया। फनगेज डॉट कॉम द्वारा अगस्त में शुरू किए गए इस टैलेंट हंट प्रोग्राम के तहत चुने गए खिलाड़ी पर्थ के गुइल्डफोर्ड ग्रामर स्कूल में 21 दिनों का प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे। फनगेज ने गम्भीर की अगुवाई में एफजी पावरप्लेअर प्रोग्राम शुरू किया था, जो कि भारत का पहला क्रिकेट स्कॉलरशिप प्रोग्राम है।

पर्थ प्रवास के दौरान 15 क्रिकेटर्स दक्षिण अफ्रीका के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर एचडी अकेरमैन की देखरेख में प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे, जो इन दिनों गुइल्डफोर्ड ग्रामर स्कूल में कोचिंग निदेशक के तौर पर कार्यरत हैं। इस टैलेंट हंट प्रोग्राम से चुने गए सभी 33 खिलाड़ियों को पांच साल का क्रिकेट डेवलपमेंट स्कॉलरशिप दिया जाएगा। इन पांच सालों में 5000 खिलाड़ियों के बीच से चुने गए इन प्रतिभाशाली  की सभी जरूरतों का ध्यान रखा जाएगा। ये खिलाड़ी 12 से 24 साल की आयु के हैं।

Read Also: ICC World Cup 2019: जानिए INDvPAK मैच को लेकर गौतम गंभीर ने क्यों कहा- देश से बढ़कर कुछ नहीं

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें