DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › गौतम गंभीर ने इस बैट्समैन को बताया सुनील गावस्कर के बाद सबसे सफल सलामी बल्लेबाज
क्रिकेट

गौतम गंभीर ने इस बैट्समैन को बताया सुनील गावस्कर के बाद सबसे सफल सलामी बल्लेबाज

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Mon, 27 Jul 2020 11:58 PM
गौतम गंभीर ने इस बैट्समैन को बताया सुनील गावस्कर के बाद सबसे सफल सलामी बल्लेबाज

दिल्ली से बीजेपी सांसद और भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा है कि विस्फोटक बैट्समैन वीरेंद्र सहवाग महान सुनील गावस्कर के बाद भारत के सबसे सफल सलामी बल्लेबाज हैं। नजफगढ़ के नवाब सहवाग ने अपना इंटरनेशनल करियर एक मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप में शुरू किया था बाद में वो ओपनिंग करने लग गए। इसके बाद दिल्ली के इस खिलाड़ी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। गंभीर ने यह भी कहा कि सहवाग देखने में नैचुरल ओपनर नहीं लगते हैं। यहां तक कि वो हमेशा अपने पार्टनर से स्ट्राइक लेने के लिए कहते हैं।

कोलकाता पुलिस के कोरोना योद्धाओं किए क्वारंटाइन सेंटर में तब्दील हुआ ईडन गार्डन्स

बता दें कि मुल्तान के सुल्तान सहवाग भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में दो तिहरे शतक जड़ने वाले अकेले भारतीय हैं। उन्होंने यह कारनामा पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ किया है। स्टार स्पोर्ट्स के शो 'क्रिकेट कनेक्टेड' पर गंभीर ने कहा कि कोई भी टेस्ट में सहवाग के प्रभाव की बराबरी नहीं कर सकता। किसी ने भी नहीं सोचा था कि वो इतना प्रभावी टेस्ट सलामी बल्लेबाज बन जाएगा। लोगों को हमेशा लगता था कि वो सीमित ओवर फॉर्मेट में कहीं ज्यादा सफल होगा। अगर आप उसके रिकॉर्ड को देखें तो वो टेस्ट क्रिकेट में कहीं ज्यादा सफल है। और यही वीरेंद्र सहवाग हैं।

कोरोना के चलते टेस्ट चैंपियनशिप के भविष्य पर विचार कर रही है आईसीसी

उन्होंने कहा कि मुझे एक पारी याद है जो उसने चेन्नई में खेली गई थी जब हमने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच जीता था। हम एक टर्नर पिच पर लगभग 350 (387) रनों का पीछा कर रहे थे, जहां विपक्षी टीम में ग्रीम स्वान और मोंटी पनेसर थे और वीरेंद्र सहवाग ने सहवाग ने 83 रन बनाए थे। अगर आप 83 रन बनाकर मैन ऑफ द मैच बन सकते हैं तो इससे दिखता है कि आप कितने प्रभावी खिलाड़ी हैं। वीरेंद्र सहवाग ने देश के लिए 16 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। सहवाग ने साल 2015 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था। इंडियन प्रीमियर लीग में वो दिल्ली डेयरडेविल्स अब (दिल्ली कैपिटल्स) और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल चुके हैं।

संबंधित खबरें