DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

WC 2019 के लिए जाने वाली टीम इंडिया में क्या है कमी, जानें गौतम गंभीर की राय

ICC World Cup 2019: गौतम गंभीर ने यह उम्मीद जताई है कि वर्ल्ड कप 2019 के लिए जाने वाली भारतीय टीम 2011 की टीम से बेहतर साबित होगी। 

gautam gambhir jpg

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) के लिए चुनी गई टीम को लेकर अपनी राय पेश की है। गौतम गंभीर का मानना है कि विश्व कप 2019 के लिए भारतीय टीम के चयन में एक ट्रिक मिस की गई है। गौतम का कहना है कि इंग्लैंड की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए भारत को टीम में चार सीमर्स लेने चाहिए थे। अन्यथा टीम के लिए समस्या हो सकती है। 

गौतम गंभीर ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा, यदि भारतीय टीम में कुछ कमी है तो वह है चौथे सीमर की। यह एक बड़ा और लंबा टूर्नामेंट है। आपके पास तीन सीमर्स हैं। हार्दिक और विजय ऑल राउंडर्स हैं। इसलिए मैं नवदीप सैनी को चौथे सीमर के रूप में टीम में जरूर चुनता। आपको एक बैकअप सीमर चाहिए ही। 

WC Team India Squad: पिछले एक साल में ये खिलाड़ी रहे हिट और फ्लॉप

भारतीय टीम में भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के रूप में तीन सीमर हैं। इसके अलावा ऑलराउंडर के तौर पर विजय शंकर और हार्दिक पांड्या दो पार्ट टाइम गेंदबाज हैं। गौतम गंभीर ने यह उम्मीद जताई है कि भारतीय टीम 2011 की टीम से बेहतर साबित होगी। 

उन्होंने कहा कि इस टीम का आक्रमण 2011 और 2015 से बेहतर है। गंभीर ने आगे कहा, ''यह 2011 से बेहतर टीम है, मैं उम्मीद करता हूं कि यह टीमउम्दा प्रदर्शन करेगी। साथ ही 2011 और 2015 से बेहतर साबित होगी। मैं किसी दौर की टीम से किसी दौर की तुलना नहीं कर रहा हूं। लेकिन मैं इतना कहना चाहता हूं कि इस टीम का आक्रमण 2011 और 2015 से बेहतर है। 

बता दें कि इससे पहले गौतम गंभीर ने अंबाती रायडू के टीम में न लिए जाने पर कहा था कि केवल तीन असफलताओं पर टीम से बाहर हो जाना दिल तोड़ने वाला है। लेकिन ऋषभ पंत के न लिए जाने पर कोई बहस नहीं होनी चाहिए क्योंकि उन्होंने मिले अवसरों को भुनाया नहीं।

कोच रवि शास्त्री ने वर्ल्ड कप में इस टीम को बताया फेवरेट

दिनेश कार्तिक को पंत के मुकाबले ज्यादा तवज्जो दी गई। हालांकि, सुनील गावस्कर ने इसकी कड़ी आलचोना की है। लेकिन 2007 टी-20 के हीरो और 2011 वर्ल्ड कप के फाइनलिस्ट अंबाती रायडू को टीम में न लिया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। गंभीर ने कहा कि उन्हें पंत के न लिए जाने से भी अधिक दुख रायडू के न लिए जाने से हुआ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:gautam gambhir review on world cup 2019 team india squad