DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गौतम गंभीर ने चुनी वर्ल्ड कप के लिए टीम, जानिए किसे किया शामिल

Gautam Gambhir (AP)

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने विश्व कप 2019 (ICC World Cup 2019) के लिए संभावित 15 सदस्यीय टीम चुनी है। गंभीर ने दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को कुलदीप यादव और युजवेंद्र के साथ तीसरे स्पिनर के रूप में इस टीम में शामिल किया है। ऋषभ पंत को उन्होंने भी टीम से बाहर रखा है।

रिस्ट स्पिनरों के शानदार प्रदर्शन के बाद रविचंद्रन अश्विन के लिए टीम में जगह बनाना कठिन हो गया है, वह चोटों से भी परेशान हैं। उन्होंने अंतिम वनडे नार्थ साउंड में 30 जून 2017 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। इसके बाद से वह हाशिये पर हैं। 

VVS लक्ष्मण ने चुनी WC2019 के लिए टीम, जानें किसे शामिल करने से किया इंकार

कलाई के स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव सीमित ओवरों के प्रारूप में भारत के मुख्य स्पिनर बन गए हैं। इस बीच रवींद्र जडेजा छोटे प्रारूप में वापसी करने में सफल रहे, लेकिन अश्विन अब भी टीम से बाहर हैं। 

गौतम गंभीर ने अपने विश्लेषण में कहा कि अश्विन के अनुभव के चलते उन्हें टीम में होना चाहिए। वह युवा स्पिनरों की भी मदद करेंगे। विकेटकीपर के सवाल गंभीर ने कहा, ''महेंद्र सिंह धौनी विशेषज्ञ विकेटकीपर हैं और केएल राहुल दूसरी पसंद हो सकते हैं। इसका अर्थ हुआ कि दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत विश्व कप टीम में शामिल नहीं होंगे।''

इन दो देशों के बीच होगा वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल: सुनील गावस्कर

गौतम गंभीर पहले भी वर्ल्ड कप के लिए अश्विन की पैरवी कर चुके हैं। उन्होंने कहा था, ''कलाई के दोनों स्पिनर (कुलदीप और चहल) ने पिछले एक साल में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन मेरा अब भी मानना है कि अश्विन ऐसे गेंदबाज हैं जिनके नाम पर हमें विचार करना चाहिए। मेरा मानना है कि एक योग्य स्पिनर हमेशा उच्च श्रेणी का होता भले ही वह कलाई का स्पिनर हो या उंगलियों का।''

वर्ल्ड कप के लिए गौतम गंभीर की संभावित टीम:
रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धौनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, यजुवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, शिखर धवन, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव और विजय शंकर।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:gautam gambhir pics india squad for world cup 2019 surprise names inclusion