फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटGautam Gambhir on Jasprit Bumrah: बुमराह को भी मिले बल्लेबाजों जितनी तारीफ, गौतम गंभीर ने खोल कर रख दिया दिल

Gautam Gambhir on Jasprit Bumrah: बुमराह को भी मिले बल्लेबाजों जितनी तारीफ, गौतम गंभीर ने खोल कर रख दिया दिल

Gautam Gambhir on Jasprit Bumrah: टी20 वर्ल्ड कप में भारत को जीत दिलाने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की हर तरफ तारीफ हो रही है। पूर्व भारतीय ओपनर गौती ने उन्हें दुनिया को बेस्ट गेंदबाज बताया।

Gautam Gambhir on Jasprit Bumrah: बुमराह को भी मिले बल्लेबाजों जितनी तारीफ, गौतम गंभीर ने खोल कर रख दिया दिल
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 10 Jun 2024 10:56 PM
ऐप पर पढ़ें

Gautam Gambhir on Jasprit Bumrah: टी20 वर्ल्ड कप में भारत को जीत दिलाने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की हर तरफ तारीफ हो रही है। पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने उन्हें दुनिया को बेस्ट गेंदबाज बताया है जो सभी फॉर्मेट में शानदार है। साथ ही गौतम गंभीर ने यह भी कहा कि बुमराह को उतनी तारीफ नहीं मिली है, जिसके वो वास्तव में हकदार हैं। गौरतलब है कि बुमराह ने पाकिस्तान के खिलाफ चार ओवरों में मात्र 14 रन खर्च करके तीन विकेट हासिल किए थे। उनकी इस शानदार गेंदबाजी के चलते मैच का रुख भारत की तरफ मुड़ गया था। इसके लिए जसप्रीत बुमराह की दुनिया भर में तारीफ हो रही है। पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में भारत मात्र 119 रन पर सिमट गया था। बाद में उसने पाकिस्तान को छह रन से हरा दिया था।

उसे भी मिले सबके जैसी तारीफ
गौतम गंभीर ने कहा कि मैंने पहले भी यह बात कही है। भारत में बल्लेबाजों की काफी ज्यादा तारीफ होती है। उन्होंने कहा कि असल में जसप्रीत बुमराह की भी उतनी ही तारीफ होनी चाहिए, जितनी कि भारतीय बल्लेबाजों की होती है। गौतम गंभीर ने कहा कि वह भारत ही नहीं दुनिया की किसी भी टीम और किसी भी फॉर्मेट में नंबर एक गेंदबाज है। पूर्व भारतीय ओपनर ने आगे कहा कि वह किसी भी टूर्नामेंट में गेम चेंजर हो सकता है। बता दें कि बुमराह ने स्ट्रेस फ्रैक्चर के ऑपरेशन के बाद जबर्दस्त वापसी की है। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप के साथ-साथ टेस्ट फॉर्मेट में भी शानदार ढंग से गेंदबाजी की है।

बताया किसी भी गेंदबाज से मीलों आगे
जसप्रीत बुमराह की तारीफ में गौती यहीं नहीं रुके। उन्होंने आगे कहा कि आज की तारीख में वह किसी भी गेंदबाज से मीलों आगे है। इस दौरान गौतम गंभीर ने बुमराह के एक्शन भी बात की। उन्होंने कहा कि आपका एक्शन कितना भी डिफरेंट क्यों न हो, कंट्रोल होना सबसे जरूरी है। आप जो गेंद डालने जा रहे हैं उसे आप कितने अच्छे ढंग से एग्जीक्यूट कर पाते हैं, यह काफी मायने रखता है। इस कसौटी पर देखें तो बुमराह को यह सबकुछ हासिल है। इस तरह वह बहुत ही शानदार गेंदबाज है।