फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटगौतम गंभीर ने फैंस की बढ़ा दी धड़कनें, हेड कोच बनने के सवाल पर दिया ऐसा जवाब

गौतम गंभीर ने फैंस की बढ़ा दी धड़कनें, हेड कोच बनने के सवाल पर दिया ऐसा जवाब

पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भारतीय क्रिकेट टीम के अगले मुख्य कोच बनने के सवाल पर शुक्रवार को कहा कि वह इतना आगे नहीं देखते। गंभीर का कार्यकाल जुलाई 2024 से दिसंबर 2027 तक हो सकता है।

गौतम गंभीर ने फैंस की बढ़ा दी धड़कनें, हेड कोच बनने के सवाल पर दिया ऐसा जवाब
gautam gambhir
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 21 Jun 2024 10:57 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर भारत के अगले मुख्य कोच बनने की रेस में बने हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति ने मंगलवार को गौतम  गंभीर के साथ डब्ल्यू वी रमन का राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के पद के लिए साक्षात्कार लिया। गंभीर का बतौर भारतीय कोच कार्यकाल जुलाई 2024 से दिसंबर 2027 तक हो सकता है। गौतम गंभीर ने मुख्य कोच बनने के सवाल को लेकर शुक्रवार को पहली बार प्रतिक्रिया दी है। हालांकि उन्होंने कहा है कि वह इतना आगे नहीं देख रहे हैं और मौजूदा समय में मिली सफलता को एन्जॉय कर रहे हैं। 

भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद समाप्त हो रहा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने नवंबर 2023 में उनके कार्यकाल को बढ़ाया था। लंबे समय से टीम के कोच रहे द्रविड़ अपना कार्यकाल आगे नहीं बढ़ाना चाहते, जिसके कारण बीसीसीआई नए कोच की तलाश में है। गंभीर (42 वर्ष) ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हाल में टीम मेंटोर के तौर पर इंडियन प्रीमियर लीग का तीसरा खिताब दिलाने में मदद की। जब उनसे मुख्य कोच बनने की संभावनाके बारे में पूछा गया तो वह चुप रहे।

बतौर कप्तान रोहित शर्मा के नाम विश्व कप में दर्ज होगा बड़ा रिकॉर्ड, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पॉल कॉलिंगवुड को छोड़ देंगे पीछे

उन्होंने बस इतना कहा, ''मैं इतना आगे नहीं देखता हूं। आप मुझसे सभी मुश्किल सवाल पूछ रहे हैं।'' गंभीर ने 'राइज टू लीडरशिप’ सेमीनार में कहा, ''अभी जवाब देना मुश्किल है। मैं सिर्फ इतना ही कह सकता हूं कि मैं अभी खुश हूं, अभी एक शानदार यात्रा खत्म हुई है और इसका लुत्फ उठा रहा हूं। मैं अभी बहुत खुश हूं।''

समझा जाता है कि सचिव जय शाह अंतिम घोषणा से पहले कोच चयन प्रक्रिया के बारे में सदस्यों को अवगत कराएंगे। सीएसी उत्तर क्षेत्र से चयनकर्ता पद के लिए कुछ इच्छुक उम्मीदवारों का साक्षात्कार भी ले रही है। 42 वर्षीय गंभीर ने हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स को टीम के मेंटर (मार्गदर्शक) के रूप में आईपीएल ट्रॉफी दिलाई थी। वह राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे जो टीम इंडिया का विश्व कप में अभियान खत्म होने के बाद पद छोड़ देंगे।