DA Image
28 मई, 2020|3:48|IST

अगली स्टोरी

गौतम गंभीर ने लॉकडाउन को लेकर किया ट्वीट, कहा- चुनें क्वॉरैंटाइन या जेल!

gaugam gambhir

देश में कोराना वायरस को बढ़ने से रोकने के लिए कई राज्यों ने लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की अपील की थी, जो सफल भी रहा है। कोरोना वारयस को बढ़ने से रोकने के लिए लगातार लोगों से घर में रहने की अपील की जा रही है, लेकिन बावजूद इसके कुछ लोग इसे अनदेखा कर रहे हैं। ऐसे में कोरोना वायरस लॉकडाउन पाबंदी का उल्लंघन करने वालों के लिए गौतम गंभीर ने एक ट्वीट किया है।

गौतम गंभीर का कहना है कि लॉकडाउन पाबंदी का कड़ाई से पालन किया जाना चाहिए और ऐसा ना करने वालों को सजा होनी चाहिए। रविवार के जनता कर्फ्यू के बाद शाम को कुछ लोग सड़कों पर उतरे और भीड़ एकत्रित की। ऐसे में गौतम गंभीर ने अपनी नाराजगी जाहिर की है।

'जनता कर्फ्यू' पर RCB टीम डायरेक्टर के ट्वीट का PM मोदी ने दिया ऐसा जवाब, जो जीत लेगा आपका दिल

पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने अपने ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट से एक ट्वीट किया है। ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा है कि अगर इस पाबंदी का पालन नहीं किया गया तो आपको जेल जाना पड़ सकता है।

गौतम गंभीर ने ट्वीट किया- खुद भी जाएंगे और परिवार को भी ले जाएंगे ! क्वॉरैंटाइन या जेल ! पूरे समाज पर ख़तरा ना बने और घर पर रहें ! जंग नौकरी और व्यापार से नहीं, ज़िंदगी से है ! ज़रूरी सेवायें देने वाले परेशान ना हों इसका भी ध्यान रखें ! LOCKDOWN !!!! का पालन करें। जय हिंद

बता दें कि देश में कोराना वायरस को बढ़ने से रोकने के लिए दिल्ली-एनसीआर को 31 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया गया है, हालांकि इससे आवश्यक सेवाओं को दूर रखा गया है। 23 मार्च को सुबह छह बजे से दिल्ली औ इसके आसपास के सभी प्रमुख शहर लॉकडाउन हैं, जो कि 31 मार्च को अर्द्धरात्रि 12 बजे तक चलेगा। लॉकडाउन में सार्वजनिक परिवहन का कोई साधन नहीं चलेगा और दिल्ली की सीमाओं को सील कर दिया जाएगा, लेकिन स्वास्थ्य, खानपान, जल और विद्युत आपूर्ति आदि से संबंधित आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। दुग्ध उत्पाद की दुकानें, किराना दुकानें, दवा की दुकानें और पेट्रोल पंप खुले रहेंगे, वहीं जरूरी सेवाओं से जुड़े सभी लोगों को इस दौरान आवागमन की अनुमति दी जाएगी।

कोरोनावायरस महामारी ग्लोबल क्राइसिस है, समय है 'हिंदू या मुस्लिम' नहीं बल्कि इंसान बनने काः शोएब अख्तर

कोरोना के कुल 415 मामले
देश में कोविड-19 संक्रमण के मामले बढ़कर 415 हो गए हैं। रविवार रात तक संक्रमित लोगों की संख्या 360 थी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार (23 मार्च) को यह जानकारी दी। इन आंकड़ों में 41 विदेशी नागरिक और अब तक हुई सात मौत शामिल है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि गुजरात, बिहार और महाराष्ट्र में रविवार को एक-एक मौत हुई, जबकि पहले चार अन्य मौत कर्नाटक, दिल्ली, महाराष्ट्र और पंजाब में हुई थीं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Gautam Gambhir on COVID 19 lockdown rules tweet Quarantine or jail