फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटये विवादित सवाल है, मैं इस पर कोई हेडलान नहीं देना चाहता; गौतम गंभीर किस बात पर भड़के

ये विवादित सवाल है, मैं इस पर कोई हेडलान नहीं देना चाहता; गौतम गंभीर किस बात पर भड़के

गौतम गंभीर से जब एक इवेंट के दौरान उनके बेस्ट कप्तान के बारे में पूछा गया तो वह भड़क गए। उन्होंने इस सवाल का जवाब यह कहकर दिया कि यह सवाल ही विवादास्पद है और वह इसको लेकर कोई हेडलाइन नहीं देना चाहते।

ये विवादित सवाल है, मैं इस पर कोई हेडलान नहीं देना चाहता; गौतम गंभीर किस बात पर भड़के
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 22 Jun 2024 10:55 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर से हाल ही में जब एक इवेंट के दौरान उनके बेस्ट कप्तान के बारे में पूछा गया तो वह भड़क गए। उन्होंने इस सवाल का जवाब यह कहकर दिया कि यह सवाल ही विवादास्पद है और वह इसको लेकर कोई हेडलाइन नहीं देना चाहते। बता दें, गंभीर राहुल द्रविड़, एमएस धोनी, सौरव गांगुली और अनिल कुंबले जैसे बड़े नामों की कप्तानी में खेले हैं। उनका कहना है कि हर कप्तान की अपनी-अपनी विशेषताएं हैं और वह किसी अकेले कप्तान का नाम नहीं लेना चाहते।

सुपर 8 के मैचों के बीच वेस्टइंडीज को झटका, ब्रैंडन किंग हुए बाहर; रिप्लेसमेंट का भी हुआ ऐलान

कोलकाता में एक इवेंट के दौरान गंभीर ने कहा, "यह बहुत ही विवादास्पद प्रश्न है। मैं ईमानदारी से इस पर कोई हेडलाइन नहीं देना चाहता, हर किसी की अपनी ताकत और कमजोरी होती है। मैंने राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया और (सौरव) गांगुली की कप्तानी में वनडे में डेब्यू किया।"

उन्होंने कहा, "मैंने अनिल कुंबले के नेतृत्व में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और एमएस धोनी के नेतृत्व में भी मेरा दौर रहा। मैंने सबसे लंबे समय तक एमएस के नेतृत्व में खेला। मुझे एमएस के साथ खेलने और जिस तरह से उन्होंने टीम का नेतृत्व किया, उसका बहुत आनंद आया।"

ICC Mens T20 World Cup 2024 Points Table- वेस्टइंडीज ने बढ़ाई इंग्लैंड की टेंशन, सेमीफाइनल की रेस हुई रोमांचक; ये टीम हुई बाहर

गंभीर ने इस दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से सीमित प्रारूपों में दो नयी गेंद के नियम पर फिर से विचार करने का आग्रह करते हुए शुक्रवार को कहा कि यह अंगुली के स्पिनरों के लिए ‘अनुचित’ है।

आईसीसी ने अक्टूबर 2011 में एकदिवसीय मैचों में यह विशेष नियम लागू किया था।

T20 World Cup 2024 के सेमीफाइनल की रेस से USA बाहर, वेस्टइंडीज ने खुद को रखा टूर्नामेंट में जीवित

गंभीर ने यहां ‘इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स’ के ‘राइज टू लीडरशिप’ ‘टॉक शो’ के दौरान कहा, ‘‘एक चीज जो मैं निश्चित रूप से बदलना चाहूंगा वह है सफेद गेंद वाले प्रारूप में दो नयी गेंदों का उपयोग।’’

कई विशेषज्ञों का मानना ​​है कि दो नई गेंदों के उपयोग से अंगुली के स्पिनरों को नुकसान होता है और तेज गेंदबाजों के लिए रिवर्स स्विंग की संभावना कम हो जाती ।

राहुल द्रविड़ के बाद भारतीय टीम के कोच बनने की दौड़ में आगे चल रहे गंभीर ने कहा, ‘‘यह अंगुली के स्पिनरों के लिए बहुत अनुचित है। इसीलिए वे अब सीमित ओवर में पर्याप्त क्रिकेट नहीं खेल पा रहे है। यह सही नहीं है।’’

गंभीर के ‘मेंटोर’ रहते कोलकाता नाइट राइडर्स ने हाल ही में आईपीएल का तीसरा खिताब जीता। उन्होंने कहा, ‘‘ आईसीसी का काम यह सुनिश्चित करना है कि हर किसी को प्रतिभा दिखाने का समान अवसर मिले अब वह, चाहे वह अंगुली के स्पिनर हो, तेज गेंदबाज हो, कलाई का स्पिनर हो या बल्लेबाज हो।’’