Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs NZ 3rd T20: गौतम गंभीर ने कप्तान रोहित को दी खास सलाह, प्लेइंग XI में इस खिलाड़ी को शामिल करने को कहा

IND vs NZ 3rd T20: गौतम गंभीर ने कप्तान रोहित को दी खास सलाह, प्लेइंग XI में इस खिलाड़ी को शामिल करने को कहा

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Ezaz Ahmad
Sun, 21 Nov 2021 04:36 PM
IND vs NZ 3rd T20: गौतम गंभीर ने कप्तान रोहित को दी खास सलाह, प्लेइंग XI में इस खिलाड़ी को शामिल करने को कहा

इस खबर को सुनें

भारत ने शुक्रवार को रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। दोनों टीमों के बीच तीसरा और अंतिम टी20 मैच आज कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाना है। इस मैच में भारत उन खिलाड़ियों को मौका दे सकता है, जिन्हें अब तक प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिला है। इस बीच, पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने प्लेइंग इलेवन में केवल एक बदलाव करने की मांग की है। गंभीर ने साथ ही यह भी बताया कि कोलकाता की विकेट किस गेंदबाज को सूट करेगी।

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स कार्यक्रम में पहले दो टी20 में खेलने वाले अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को आराम देकर आवेश खान को खिलाने की बात कही। आवेश आईपीएल 2021 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज थे। उन्होंने 16 मैचों में 24 विकेट चटकाए थे। गंभीर ने कहा, 'गेंदबाजी के लिहाज से देखें तो भुवनेश्वर कुमार को आराम देकर आवेश खान को टीम में शामिल किया जा सकता है, खासकर कोलकाता की विकेट उन्हें काफी ज्यादा सूट करेगी क्योंकि यहां पर पेस और बाउंस मिलता है। इसलिए मैं आवेश खान को निश्चित तौर पर खेलते हुए देखना चाहूंगा। उनके पास गति है और इंटरनेशनल लेवल पर जरूर आप उन्हें आजमाना चाहेंगे। सीरीज आप पहले ही जीत चुके हैं, ऐसे में उन्हें मौका देने का सही समय है।'

शेन वॉर्न ने ऑस्ट्रेलिया के नए टेस्ट कप्तान को लेकर बताई अपनी पसंद, जानें स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस में से किसे किया सपोर्ट? 

भारत ने न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज में अबतक दो खिलाड़ियों को डेब्यू कैप सौंपी है। पहले मैच में वेंकटेश अय्यर को और दूसरे में हर्षल पटेल को डेब्यू करने का मौका मिला था। हार्दिक पांड्या की जगह पाने वाले अय्यर को गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला लेकिन उन्होंने दो मैचों में 16 रन बनाए। दूसरी ओर, हर्षल रांची में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर मैन ऑफ द मैच बने थे। उन्होंने 25 रन देकर 2 विकेट लिए थे।

epaper

संबंधित खबरें