फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपाकिस्तानी क्रिकेटर का दावा- विराट कोहली से जलते हैं गौतम गंभीर, नहीं पचती उनकी सफलता

पाकिस्तानी क्रिकेटर का दावा- विराट कोहली से जलते हैं गौतम गंभीर, नहीं पचती उनकी सफलता

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने दावा किया है कि गौतम गंभीर विराट कोहली से जलते हैं और उनकी सफलता गंभीर पचा नहीं पा रहे हैं। उन्होंने आईपीएल में विराट कोहली के खिलाफ जो इशारे दिखाए वो सही नहीं थे।

पाकिस्तानी क्रिकेटर का दावा- विराट कोहली से जलते हैं गौतम गंभीर, नहीं पचती उनकी सफलता
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 29 Jun 2023 10:09 AM
ऐप पर पढ़ें

इस बात को दो महीने के करीब होने को हैं, जब विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच आईपीएल 2023 के दौरान एक झड़प हो गई थी। बावजूद इसके अभी तक इस पर चर्चा हो रही है। अब इसी कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर अहमद शहजाद ने इस पर बयान दिया है और कहा है कि गौतम गंभीर विराट कोहली से जलते हैं, उनकी सफलता गंभीर पचा नहीं पा रहे हैं। गंभीर पर उन्होंने कई और आरोप भी लगाए। 

शहजाद ने नादिर अली के पॉडकास्ट में कहा, "मैंने जो देखा, वह सचमुच दुखद था। मैं समझ सकता हूं कि अफगानिस्तान के उस खिलाड़ी (नवीन) और विराट कोहली के बीच मैदान पर क्या हुआ था। ये बातें होती रहती हैं, लेकिन जो बात आप समझ नहीं पा रहे हैं वो ये कि गंभीर अपने ही देश के खिलाड़ी को निशाना क्यों बनाएंगे, जो इस वक्त दुनिया का सबसे बड़ा खिलाड़ी है। उन्होंने कोहली के खिलाफ जो इशारे दिखाए वो सही नहीं थे।" 

स्टीव स्मिथ के 15 हजारी बनने से टूटा भारत का वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस मामले में ऑस्ट्रेलिया बना नंबर-1

उन्होंने आगे कहा, "दर्शक के रूप में हमारी धारणा बदल गई है, क्योंकि हमारी भावनाएं आहत हुई हैं। ऐसा लग रहा था मानो गंभीर ने ईर्ष्या पैदा करने की कोशिश की हो। आईपीएल एक ब्रांड है और अगर किसी भारतीय सुपरस्टार को कोई - इस मामले में नवीन - कुछ कह रहा है तो इसका मतलब है कि ड्रेसिंग रूम के अंदर नफरत फैली हुई है। तभी एक खिलाड़ी को जाकर गलत व्यवहार करने का आत्मविश्वास मिलता है।"

शहजाद ने पुरानी बातों का जिक्र किया और कहा, "हमने पहले भी देखा है कि गंभीर को कोहली से दिक्कत रही है। मुझे लगता है कि वह कोहली से जलन करते हैं और उसके साथ विवाद खड़ा करने का मौका ढूंढते हैं। मैंने कभी किसी को कोहली के साथ दुर्व्यवहार करते नहीं देखा। वह इस खेल के दिग्गज हैं और आपको उनका सम्मान करना चाहिए। और उसके बाद वह बहानेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने एक बार अपना मैन ऑफ द मैच पुरस्कार कोहली के साथ साझा किया था। क्या विराट ने आपसे पूछा था? या क्या आपको लगता है कि उन्हें अपना पुरस्कार देकर, आपने जीवन भर कोहली के साथ दुर्व्यवहार करने का अधिकार अर्जित कर लिया है? ऐसे नहीं चलेगा।"

पाकिस्तान के खिलाफ 1 गेंद पर चाहिए थे 2 रन, अश्विन को विराट कोहली ने दिए थे 7 ऑप्शन

पाकिस्तानी क्रिकेटर ने आगे कहा, "मुझे लगता है कि वह कोहली को मिले सम्मान और सफलता को पचा नहीं पाए हैं। इतनी कम उम्र में उन्होंने जो हासिल किया है, वह गंभीर अपने पूरे करियर में हासिल नहीं कर सके। यदि आप वास्तव में एक बड़े खिलाड़ी हैं, या दिल से बड़े हैं, तो यह आपका इशारा नहीं होना चाहिए। तुम्हें अपनी गलती का एहसास होना चाहिए और उससे माफी मांगनी चाहिए। मैंने कभी प्रबंधन के किसी कर्मचारी को दो खिलाड़ियों के बीच झगड़े में कूदते नहीं देखा।" 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें