फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटगौतम गंभीर ने CAC को दिया इंटरव्यू, क्या टीम इंडिया हेड कोच बनने का पड़ाव हो गया क्लियर? 48 घंटे बेहद अहम

गौतम गंभीर ने CAC को दिया इंटरव्यू, क्या टीम इंडिया हेड कोच बनने का पड़ाव हो गया क्लियर? 48 घंटे बेहद अहम

CAC Interviews Gautam Gambhir: गौतम गंभीर ने टीम इंडिया हेड कोच पद के लिए क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) को इंटरव्यू दिया है। गंभीर को लेकर बीसीसीआई अगले 48 घंटों में अहम घोषणा कर सकता है।

गौतम गंभीर ने CAC को दिया इंटरव्यू, क्या टीम इंडिया हेड कोच बनने का पड़ाव हो गया क्लियर? 48 घंटे बेहद अहम
gautam gambhir
Md.akram एजेंसी,नई दिल्लीTue, 18 Jun 2024 06:06 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मंगलवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के पद के लिए साक्षात्कार लिया। यह इंटरव्यू 'जूम कॉल' पर हुआ जिसमें गंभीर और अशोक मल्होत्रा ​​दोनों ऑनलाइन शामिल हुए। बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, ''हां, गंभीर सीएसी के साथ साक्षात्कार के लिए उपस्थित हुए। आज एक दौर की चर्चा हुई। कल एक और दौर होने की उम्मीद है।'' 

माना जा रहा है कि गंभीर एकमात्र उम्मीदवार हैं जो दावेदारी में हैं और उनके नाम की घोषणा महज औपचारिकता है जो अगले 48 घंटों में हो सकती है। सीएसी के अध्यक्ष मल्होत्रा ​​और उनके सहयोगियों जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक के साथ गंभीर की बातचीत के बारे में तुरंत पता नहीं चल पाया है। परांजपे और सुलक्षणा दोनों मुंबई में रहते हैं। 

माना जा रहा है कि चर्चा अगले तीन वर्षों के लिए गंभीर की रणनीति पर केंद्रित थी जिस दौरान विभिन्न प्रारूपों में तीन आईसीसी टूर्नामेंट होने हैं। मंगलवार शाम को शीर्ष परिषद की बैठक है और समझा जाता है कि सचिव जय शाह अंतिम घोषणा से पहले कोच चयन प्रक्रिया के बारे में सदस्यों को अवगत कराएंगे। सीएसी उत्तर क्षेत्र से चयनकर्ता पद के लिए कुछ इच्छुक उम्मीदवारों का साक्षात्कार भी ले रही है।

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज 42 वर्षीय गंभीर ने हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स को टीम के मेंटर (मार्गदर्शक) के रूप में आईपीएल ट्रॉफी दिलाई थी। मौजूदा भारतीय कोच राहुल द्रविड़ अमेरिका और वेस्टइंडीज में चल रहे मौजूदा टी20 विश्व कप में टीम का अभियान खत्म होने के बाद पद छोड़ देंगे। ग्रुप लीग चरण में अजेय रहने के बाद टीम फिलहाल सुपर आठ मुकाबले के लिए बारबडोस में है। टीम 20 जून को अफगानिस्तान से खेलेगी।