फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटमुझे समझ नहीं आता कि…किसी एक इंसान के लिए वर्ल्ड कप जीतने की बात पर भड़के गौतम गंभीर

मुझे समझ नहीं आता कि…किसी एक इंसान के लिए वर्ल्ड कप जीतने की बात पर भड़के गौतम गंभीर

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में हार के बाद टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा कि मुझे समझ नहीं आता जब कोई कहता है कि हम किसी एक इंसान के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं।

मुझे समझ नहीं आता कि…किसी एक इंसान के लिए वर्ल्ड कप जीतने की बात पर भड़के गौतम गंभीर
gautam gambhir
Ashutosh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 25 Nov 2023 10:32 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में टीम इंडिया की हार के 5 दिन बाद टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर का बड़ा बयान सामने आया है। गौतम गंभीर ने कहा है कि उन्हें क्रिकेटरों की यह टिप्पणी समझ से परे लगती है कि वह किसी एक व्यक्ति के लिए विश्व कप जीतना चाहते हैं। गौतम गंभीर के अनुसार, खिलाड़ियों को किसी खास व्यक्ति के लिए नहीं बल्कि पूरे देश के लिए विश्व कप जीतने के लिए खेलना चाहिए। गौतम गंभीर ने यह टिप्पणी 2023 वर्ल्ड कप फाइनल से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की प्रेस कांफ्रेंस के संदर्भ में की। वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल से पहले मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा था कि टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के लिए हम वर्ल्ड कप जीतने को उत्सुक है।

आप पूरे देश के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं
गौतम गंभीर ने स्पोर्ट्सकीड़ा पर बातचीत करते हुए कहा, “जब क्रिकेटर कहते हैं कि हम किसी एक व्यक्ति के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं तो मुझे समझ में नहीं आता। यह सही बयान नहीं है। आप पूरे देश के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं। अगर आप ऐसी कोई बात कहना भी चाहते हैं तो आपको इसे मीडिया में कहने की जरूरत नहीं है। बता दें कि 2023 वर्ल्ड कप फाइनल की पूर्व संध्या पर बोलते हुए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टीम की सफलता में द्रविड़ की भूमिका को स्वीकार किया और कहा कि भारतीय कोच इस बड़े अवसर का हिस्सा बनने के इच्छुक थे।”

तीसरा वर्ल्ड कप खिताब जीतने से चूक गई टीम इंडिया
बता दें कि आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2011 में टीम इंडिया ने श्रीलंका को हराकर अपना दूसरा विश्व खिताब जीता था। इसके बाद टीम इंडिया के अधिकतर खिलाड़ी ने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को इसका श्रेय दिया था और कहा था कि हम मास्टर ब्लास्टर के लिए यह वर्ल्ड कप जीतना चाहते थे। हालांकि, टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 को जीत नहीं पाई और 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में उसे आस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था। इंडिया अपना तीसरा वर्ल्ड कप खिताब जीतने से चूक गई।