फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटGautam Gambhir on AB de Villiers: एबी डिवलियर्स ने किया ही क्या है आईपीएल में, द अफ्रीकी दिग्गज पर बरसे गौतम गंभीर

Gautam Gambhir on AB de Villiers: एबी डिवलियर्स ने किया ही क्या है आईपीएल में, द अफ्रीकी दिग्गज पर बरसे गौतम गंभीर

Gautam Gambhir on AB de Villiers: गौतम गंभीर का गुस्सा एबी डिविलियर्स पर जमकर भड़का है। गौतम गंभीर ने सवाल उठाया कि आखिर एबी डिविलियर्स ने आईपीएल में अपनी टीम के लिए किया ही क्या है।

Gautam Gambhir on AB de Villiers: एबी डिवलियर्स ने किया ही क्या है आईपीएल में, द अफ्रीकी दिग्गज पर बरसे गौतम गंभीर
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 14 May 2024 07:42 PM
ऐप पर पढ़ें

Gautam Gambhir on AB de Villiers: गौतम गंभीर का गुस्सा एबी डिविलियर्स पर जमकर भड़का है। गौतम गंभीर ने सवाल उठाया है कि आखिर एबी डिविलियर्स ने आईपीएल में अपनी टीम के लिए किया ही क्या है। बता दें कि एबी डिविलियर्स लंबे समय तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ रहे हैं। उन्होंने आरसीबी के लिए कुल 184 मैच खेले हैं और 5162 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 40 अर्धशतक और तीन शतक लगाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट करीब 152 के आसपास है। दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज ने हाल ही में हार्दिक पंड्या की काफी आलोचना की थी। गौतम गंभीर इसी बात को लेकर एबी डिविलियर्स पर निशाना साधा है।

कभी आईपीएल में कप्तानी भी की है?
गौतम गंभीर ने कहाकि मुझे नहीं लगता कि एबी ने कभी आईपीएल में कप्तानी नहीं की है। उन्होंने अपने रनों के अलावा यहां पर हासिल ही क्या किया है। गंभीर ने कहाकि डिविलियर्स ने टीम के नजरिए से भी कोई बड़ी उपलब्धि नहीं हासिल की है। उन्होंने कहाकि कोई भी खिलाड़ी उतना ही अच्छा होता है, जितनी उसकी टीम होती है। ऐसे में हार्दिक पंड्या के ऊपर बार-बार निशाना साधना ठीक नहीं है। गौरतलब है कि एबी डिविलियर्स ने अपने यू ट्यूब चैनल पर हार्दिक पंड्या की कप्तानी की काफी आलोचना की थी। एबी ने उनकी कप्तानी की शैली पर भी सवाल उठाए थे।

जब चीयरलीडर्स को डांस सिखाने लगे CSK फैन्स, मैदान पर बना समां; VIDEO
कप्तानी को बताया था अहंकार से प्रेरित

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स का मानना है कि हार्दिक पंड्या की कप्तानी ‘अहंकार से प्रेरित’ है और उनकी शांतचित रहने की शैली वास्तविक नहीं लगती है। टीम के अधिक अनुभवी खिलाड़ी उनकी झूठी बहादुरी को स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं। बता दें कि बेहद सफल रोहित शर्मा की जगह मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में पंड्या का पहला कार्यकाल किसी बुरे सपने तरह रहा है। पांच की चैम्पियन टीम मौजूदा सत्र में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम बनी। इससे भी बुरी बात यह है कि मुंबई इंडियंस के प्रशंसकों को रोहित से कप्तानी वापस लेने का फैसला पसंद नहीं आया। हर मैच में पंड्या का मजाक उड़ाया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें