फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटगौतम गंभीर ने बताया, जहीर खान की वजह से धोनी टेस्ट में बने 'बेस्ट'

गौतम गंभीर ने बताया, जहीर खान की वजह से धोनी टेस्ट में बने 'बेस्ट'

भारत के पूर्व क्रिकेटर और दिल्ली से मौजूदा बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने कहा है कि विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के सफल टेस्ट कप्तान बनने में पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने अहम भूमिका...

गौतम गंभीर ने बताया, जहीर खान की वजह से धोनी टेस्ट में बने 'बेस्ट'
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 11 Jul 2020 06:42 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के पूर्व क्रिकेटर और दिल्ली से मौजूदा बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने कहा है कि विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के सफल टेस्ट कप्तान बनने में पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने अहम भूमिका निभाई । गंभीर ने जहीर खान को बेस्ट 'वर्ल्ड क्लास बॉलर' बताया और कहा कि सौरव गांगुली की वजह से यह गेंदबाज सफलता हासिल करने में सफल हो पाया। उन्होंने कहा कि धोनी ने टेस्ट में जो सफलताएं अर्जित की हैं, बगैर उनके हासिल करना आसान नहीं था। 

विराट कोहली को खराब टीम देकर उनसे चमत्कार की उम्मीद मत करो:आकाश चोपड़ा

'जहीर ने भारत को नंबर वन टेस्ट टीम बनाने में निभाया अहम रोल'
स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में गौतम गंभीर ने कहा कि धोनी की किस्मत अच्छी है कि उन्हें अपनी कप्तानी में जहीर खान जैसा गेंदबाज मिला, जिसका श्रेय सौरव गांगुली को जाता है। मेरे हिसाब से जहीर भारत के सर्वेश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं। जहीर खान के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने धोनी की कप्तानी में भारत की तरफ से 33 टेस्ट खेले। इसमें उन्होंने 123 विकेट झटके और भारत को 2009 में पहली बार आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहले नंबर पर पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। गंभीर ने धोनी की लिमिटेड ओवर क्रिकेट में प्राप्त सफलता की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि धोनी की किस्मत है कि उन्हें अपनी टीम में कुछ शानदार खिलाड़ी मिले।

अजिंक्य रहाणे को अभी भी ODI टीम में वापसी की उम्मीद

'गांगुली के मुकाबले धोनी इस मामले में काफी लकी रहे'
गंभीर ने कहा कि धोनी काफी लकी कप्तान हैं क्योंकि उन्हें हर फॉर्मेट में काफी अच्छी टीम मिली। 2011 विश्व कप में धोनी के लिए कप्तानी करना काफी आसान था क्योंकि जिस टीम की उन्होंने कप्तानी की, उसमें सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, मैं, युवराज, यूसुफ और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी थे। सौरव गांगुली की कप्तानी पर बात करते हुए गंभीर ने बताया कि उन्हें इस मामले में काफी मेहनत करनी पड़ी और यही वजह है कि धोनी के पास कप्तान के रूप में ज्यादा ट्रॉफियां हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें