DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › धौनी की आर्मी ट्रेनिंग और ग्लव्स को लेकर गंभीर ने कही ये बातें 
क्रिकेट

धौनी की आर्मी ट्रेनिंग और ग्लव्स को लेकर गंभीर ने कही ये बातें 

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mridula
Wed, 02 Oct 2019 04:17 PM
धौनी की आर्मी ट्रेनिंग और ग्लव्स को लेकर गंभीर ने कही ये बातें 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर क्रिकेट और सामाजिक मुद्दों पर अपनी राय काफी बेबाक अंदाज से रखते हैं। वह सोशल मीडिया पर भी खासे एक्टिव रहते हैं। मुद्दा चाहे क्रिकेट से जुड़ा हुआ हो या फिर भले ही कोई सामाजिक मामला हो, गंभीर अपना स्टैंड रखते हैं। गौतम गंभीर का भारतीय सेना और देश के प्रति प्रेम भी किसी से छिपा नहीं है। गंभीर शहीदों के परिजनों के लिए भी काम करते रहते हैं। गंभीर ने हाल ही में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की भारतीय सेना के लिए काम करने और वर्ल्ड कप के दौरान उनके ग्लव्स को लेकर भी अपनी राय दी है।

गौतम गंभीर का कहना है कि वह इस बात के पक्ष में कभी नहीं रहे हैं कि सैनिक बलों में मानद रैंक दी जाएं। उनका कहना है कि लोग अपना खून पसीना बहाकर सेना की वर्दी को हासिल करते हैं। धौनी के वर्ल्ड के दौरान आर्मी के निशान वाले विकेटकीपिंग ग्लव्स पर कहा कि सेना को प्रचार की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें ऐसा करना अच्छा लगता है तो उन्हें करना चाहिए, लेकिन मीडिया को इसे खबरों में नहीं लाना चाहिए। सेना को किसी भी तरह की मार्केटिंग की जरुरत नहीं है। 

INDvsSA: विशाखापट्टनम में छाया अंधेरा, तेज बारिश के बाद पहले दिन का खेल रद्द

बता दें कि भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी को भारतीय सेना में लेफ्टिटेंट कर्नल की उपाधि दी गई है। वह टेरेटोरियल आर्मी की पैराशूट रेजीमेंट में कर्नल हैं। विश्व कप 2011 की जीत के बाद उन्हें यह उपाधि दी गई थी। सचिन तेंदुलकर और अभिनव बिंद्रा जैसे कई अन्य खिलाड़ियों को सैन्य बलों में मानद उपाधियां दी गई हैं। 

हाल ही में धौनी ने जम्मू-कश्मीर में 15 दिन अपनी बटालियन के साथ काम किया है। आईसीसी विश्व कप क्रिकेट 2019 के बाद वह इसमें चले गए थे। गंभीर ने धौनी की प्रशंसा की लेकिन साथ ही कहा कि वह कभी भी मानद रैंक आम लोगों को दिए जाने के पक्ष में नहीं रहे हैं। गौतम गंभीर ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में कहा, 'यह ठीक है। यदि वह इसका आनंद उठा रहे हैं तो वह इसे पहन सकते हैं। लेकिन इन बातों को खबरों में नहीं आना चाहिए। ईमानदारी से कहूं तो आर्मी को किसी तरह के एंडोर्समेंट की जरूरत नहीं है।'

INDvSA 1st Test Match Day-1: रोहित शर्मा ने की राहुल द्रविड़ की बराबरी, जानिए खास आंकड़े

उन्होंने कहा, 'हां, धौनी ने कश्मीर में शानदार काम किया। उन्हें सैल्यूट। लेकिन मैं इस बात के पक्ष में नहीं हू कि मानद पोजिशंस इस तरह बांटी जाएं।' बता दें कि धौनी विश्व कप के बाद से क्रिकेट के मैदान से बाहर चल रहे हैं। 

संबंधित खबरें