DA Image
24 अक्तूबर, 2020|11:07|IST

अगली स्टोरी

गौतम गंभीर ने बताया कौन है आईपीएल 2020 का बेस्ट बल्लेबाज

gautam gambhir has led kolkata knight riders to two ipl titles  getty images

बीते 24 सितंबर को दुबई में खेले गए आईपीएल 2020 के एक मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने विराट कोहली की अगुवाई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को करारी शिकस्त दी। पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने वाली किंग्स इलेवन की टीम तीन विकेट पर 206 रन का विशाल स्कोर बनाने में सफल रही। इसमें कप्तान लोकेश राहुल ने 69 गेंदों पर नाबाद 132 रन बनाए जो उनके करियर का सर्वोच्च स्कोर भी है। राहुल ने अपनी पारी में 14 चौके और सात छक्के लगाए।

पंजाब के 206 रनों के जवाब में आरसीबी का शीर्ष क्रम लड़खड़ा गया जिससे वह उबर नहीं पाया और उसकी टीम 17 ओवर में 109 रन पर ढेर हो गई। इस तरह बैंगलोर को 97 रनों की हार झेलनी पड़ी। कोच अनिल कुंबले से गुर सीख रहे किंग्स इलेवन के दोनों लेग स्पिनरों मुरूगन अश्विन (21 रन देकर तीन) और रवि बिश्नोई (32 रन देकर तीन) ने प्रभावित किया, जबकि शेल्डन कोटरेल (17 रन देकर दो) ने शीर्ष क्रम झकझोर दिया।

IPL 2020: अनुष्का शर्मा के बयान के बाद सुनील गावस्कर को मिला सोशल मीडिया का साथ

राहुल के बल्ले से निकले नाबाद 132 रन किसी भी भारतीय द्वारा आईपीएल टूर्नामेंट के किसी एक मैच में बनाया गया अब तक का सर्वाधिक निजी स्कोर है। इसके साथ ही किसी आईपीएल टीम के कप्तान के रूप में भी यह इस लीग का सर्वोच्च स्कोर है। मयंक अग्रवाल, ग्लेन मैक्सवेल और निकोलस पूरन के नहीं चलने के बावजूद अपनी पूरी पारी में राहुल ने जबरदस्त बल्लेबाजी दिखाते हुए मैदान के चारों ओर शॉट लगाए। इतना ही नहीं, उन्होंने जब और जहां मौका मिला बैटिंग करने का अपना अंदाज भी बखूबी बदला। उमेश यादव और डेल स्टेन की गेंदबाजी पर उनका हमला इसी को दिखाता है।

IPL 2020: दिल्ली मेट्रो ने चेन्नई एक्सप्रेस का निकाला धुआं, देखें वीरू की बैठक का लेटेस्ट रिव्यू

वेस्टइंडीज के पूर्व गेंदबाज इयान बिशप ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो के टी20 टाइमआउट शो में लोकेश राहुल की इस पारी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, "राहुल ने जिस तरह से अपनी पूरी पारी में संतुलन को दिखाया, वह काबिल-ए-तारीफ है। उनके पहले 50 रनों तक मैं वहीं बैठा था। उसने जिस तरह से शुरुआत की और पारी को अंत तक लेकर गए वह बेहद सुंदर था। मेरे ख्याल से यह उसे कंप्लीट बल्लेबाज बनाता है।" पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी बिशप की इस बात पर अपनी सहमति जताई। उन्होंने कहा, "मैं इयान बिशप की इस बात से सहमत हूं कि अभी के समय में राहुल आईपीएल का बेस्ट खिलाड़ी है।"

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Gautam Gambhir claims KXIP captain KL Rahul is Number one batsman in IPL 2020 at the moment