फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटGambhir vs Kohli: विराट कोहली, गौतम गंभीर, नवीन-उल-हक की लड़ाई में पैसों का सबसे ज्यादा नुकसान किसको?

Gambhir vs Kohli: विराट कोहली, गौतम गंभीर, नवीन-उल-हक की लड़ाई में पैसों का सबसे ज्यादा नुकसान किसको?

आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायन्ट्स और लखनऊ सुपर जायन्ट्स के बीच हुए मैच के दौरान हुए लड़ाई-झगड़े का सबसे ज्यादा नुकसान विराट कोहली को झेलना पड़ा। विराट को 1.07 करोड़ रुपये गंवाने पड़े हैं।

Gambhir vs Kohli: विराट कोहली, गौतम गंभीर, नवीन-उल-हक की लड़ाई में पैसों का सबसे ज्यादा नुकसान किसको?
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 02 May 2023 12:17 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में सोमवार (1 मई) को लखनऊ सुपर जायन्ट्स (एलएसजी) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच हुए मैच को लंबे समय तक याद रखा जाएगा। इस लो स्कोरिंग मैच में इतना हाई वोल्टेड ड्रामा देखने को मिला, जिसकी शायद ही किसी ने उम्मीद की होगी। मैच एलएसजी के होम ग्राउंड पर खेला जा रहा था। लड़ाई शुरू हुई थी विराट और नवीन-उल-हक के बीच। इन दोनों के बीच कहासुनी हुई और वह मैदान पर ही शांत हुई। इसके बाद मैच खत्म होने के बाद जब विराट एलएसजी के खिलाड़ियों से हाथ मिला रहे थे, तब नवीन-उल-हक ने उनको हलका सा झटका दे दिया। यहां से बात और ज्यादा बिगड़ना शुरू हुई। मैच के बाद काइल मेयर्स जाकर विराट से बातचीत कर रहे थे, इसी बीच एलएसजी के मेंटॉर गंभीर ने उनको वापस खींच लिया। जिसे देखकर विराट भड़क गए और फिर उनकी और गंभीर की जमकर बहस हुई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन के लिए इन तीनों पर ही जुर्माना लगाया। चलिए समझते हैं कि पैसों के लिहाज से किसे कितना ज्यादा नुकसान हुआ।

विराट कोहली की मैच फीस होती है 1.07 करोड़ रुपये और उन पर 100 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगा, ऐसे में विराट को पैसों के मामले में इस लड़ाई का सबसे ज्यादा नुकसान झेलना पड़ा है। विराट की पॉकेट इस लड़ाई में सबसे ज्यादा ढीली हुई। वहीं दूसरे नंबर पर गौतम गंभीर हैं, जिनके ऊपर भी मैच फीस का 100 फीसदी जुर्माना लगाया गया। गंभीर की मैच फीस 25 लाख रुपये है। 

तीसरे नंबर पर हैं नवीन-उल-हक, जिनके चक्कर में ये पूरा फसाद खड़ा हुआ था। नवीन-उल-हक पर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। नवीन उल हक की मैच फीस का 50 फीसदी 1.79 लाख रुपये ही है। मैच की बात करें तो आरसीबी ने इस मैच में 20 ओवर में 9 विकेट पर 126 रन बनाए, वहीं एलएसजी की टीम 19.5 ओवर में 108 रनों पर ऑलआउट हो गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें