फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs BAN: रोहित शर्मा ने खोया आपा, गुस्से में इस खिलाड़ी को दी गाली; जानें पूरा मामला

IND vs BAN: रोहित शर्मा ने खोया आपा, गुस्से में इस खिलाड़ी को दी गाली; जानें पूरा मामला

मैच के दौरान कप्तान रोहित शर्मा भी अपना आपा खो बैठे और उन्होंने साथी खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर को खराब फील्डिंग के चलते गाली दे दी। रोहित शर्मा की यह हरकत कैमरे में भी कैद हुई।

IND vs BAN: रोहित शर्मा ने खोया आपा, गुस्से में इस खिलाड़ी को दी गाली; जानें पूरा मामला
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 05 Dec 2022 06:11 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रोहित शर्मा की अगुवाई में रविवार रात भारत को बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में 1 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। मैच के दौरान कप्तान रोहित शर्मा भी अपना आपा खो बैठे और उन्होंने साथी खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर को खराब फील्डिंग के चलते गाली दे दी। रोहित शर्मा की यह हरकत कैमरे में भी कैद हुई। टीम इंडिया की खराब बल्लेबाजी के चलते भारत 186 के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब रहा था। केएल राहुल ने इस दौरान 73 रनों की सर्वाधिक पारी खेली थी। इस स्कोर को डिफेंड करने उतरी भारतीय टीम को गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत दी। एक समय ऐसा था जब बांग्लादेश ने 136 रन पर 9 विकेट गंवा दिए थे, मगर तब टीम इंडिया ने दो कैच छोड़े और वहां से मैच पलट गया। बांग्लादेश के जीत के हीरो मेहदी हसन रहे जिन्होंने 38 रनों की नाबाद पारी खेली। 10वें विकेट के लिए उन्होंने मुस्ताफिजुर रहमान के साथ अर्धशतकीय साझेदारी भी की।

IND vs BAN 1st ODI: केएल राहुल को टीम प्रबंधन ने वनडे में विकेटकीपिंग के लिए तैयार रहने को कहा, क्या ऋषभ पंत की हो गई छुट्टी?

रोहित शर्मा के गाली देने की घटना बांग्लादेश की पारी के 43वें ओवर की है। केएल राहुल ने तीसरी गेंद पर मेहदी हसन का कैच टपकाया था जब वह 15 के निजी स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इससे अगली गेंद पर बांग्लादेशी बल्लेबाज ने भारत को उन्हें आउट करने का एक और मौका दिया, मगर इस बार वॉशिंगटन सुंदर ने प्रयास ही नहीं किया। 

BAN की जीत से ज्यादा भारत की हार से सदमे में इरफान पठान, दिनेश कार्तिक; ट्वीट करके पूछा- हम इसे कैसे हारे?

दरअसल, शार्दुल ठाकुर की चौथी गेंद मेहदी हसन के बल्ले का किनारा लेते हुए थर्डमैन पर तैनात वॉशिंगटन सुंदर के पास गई, मगर सुंदर ने इस गेंद को पकड़ने का प्रयास ही नहीं किया। अब यह साफ नहीं हो पाया है कि सुंदर को हवा में गेंद दिखी नहीं या कैच ना पकड़ने के पीछे और कोई कारण थे। जब सुंदर कैच तक नहीं पहुंचे तो कप्तान रोहित शर्मा के मुंह से गाली निकल गई।

देखें वीडियो
 

इन दो जीवनदान का भरपूर फायदा मेहदी हसन ने उठाया और भारत के मुंह से जीत छीन ली। मेहदी हसन को उनकी शानदार पारी की वजह से मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया। भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा वनडे 7 दिसंबर को ढाका में ही खेला जाएगा।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।