DA Image
8 जुलाई, 2020|6:30|IST

अगली स्टोरी

फॉक्स क्रिकेट ने की 2025 में वर्ल्ड बेस्ट टेस्टXI की भविष्यवाणी, विराट-रोहित को नहीं मिली जगह

फॉक्स क्रिकेट ने 2025 के लिए अनोखी वर्ल्ड बेस्ट टेस्ट इलेवन का ऐलान किया है। इस प्लेइंग इलेवन में आज के कई बड़े नाम शामिल नहीं हैं।

file image of virat kohli and rohit sharma  pti

कोरोना वायरस महामारी की वजह से सभी क्रिकेट गतिविधियों पर ब्रेक लगा हुआ है। लगभग सभी देश लॉकडाउन के हालात से गुजर रहे हैं। क्रिकेटर्स घरों में अपने परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं। अधिकतर क्रिकेटर सोशल मीडिया के जरिये फैन्स के साथ जुड़े रहने की कोशिश में लगे हुए हैं। इस वायरस की वजह से आईपीएल 2020 अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो चुका है। इसी साल अक्टूबर में होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। जिंदगी कब फिर से सामान्य होगी। इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। इस बीच फॉक्स क्रिकेट ने 2025 की बेस्ट टेस्ट इलेवन की भविष्यवाणी कर दी है। 

फॉक्स क्रिकेट ने 2025 के लिए अनोखी वर्ल्ड बेस्ट टेस्ट इलेवन का ऐलान किया है। इस प्लेइंग इलेवन में आज के कई बड़े नाम शामिल नहीं हैं। इस प्लेइंग इलेवन में भारतीय क्रिकेट के दो सबसे बड़े स्टार विराट कोहली और रोहित शर्मा को शामिल नहीं किया गया है। इस टीम में डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन जैसे बड़े नाम भी शामिल नहीं हैं। फॉक्स के इस प्लेइंग इलेवन में रोहित और विराट को शामिल नहीं किए जाने पर फैन्स ने अपनी नाराजगी जाहिर की है।

जेपी डुमिनी के ऑलटाइम IPL XI से धोनी OUT, रोहित नहीं विराट को बनाया कप्तान

पृथ्वी-शुभमन को चुना ओपनर
फॉक्स क्रिकेट ने 2025  की इस वर्ल्ड बेस्ट टेस्ट इलेवन के ओपनर के तौर पर दो भारतीय क्रिकेटरों को चुना है। उन्होंने भारतीय युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल को ओपनर के लिए टीम में शामिल किया है। ये दोनों ही खिलाड़ी आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप और उसके बाद भी अपने परफॉर्मेंस से सुर्खियां बटोर चुके हैं। दिग्गज खिलाड़ियों का कहना है कि ये दोनों ही भारतीय क्रिकेट के भविष्य हैं। 

मिडिल ऑर्डर में लाबुशेन-स्मिथ
इस प्लेइंग इलेवन के मिडिल ऑर्डर के लिए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को चुना गया है। ऑस्ट्रेलियाई स्टार स्टीव स्मिथ को नंबर 3 और मार्नस लाबुशेन को नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए टीम में शामिल किया गया है। लाबुशेन ने 2019-20 के सीजन में शानदार खेल दिखाया है। 

बाबर आजम नंबर 5 के बल्लेबाज
विराट कोहली को दरकिनार करते हुए इस टीम में बाबर आजम के नंबर 5 के बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया गया है। वहीं, इंग्लैंड के ऑल राउंडर बेन स्टोक्स को भी इस टीम में शामिल किया गया है। दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक को बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज इस टीम में जगह मिली है।

ट्रोलर्स पर भड़के संजय मांजरेकर, बोले- मैं किसानों के प्रति असंवेदनशील हूं?

स्क्वॉयड में जसप्रीत बुमराह इकलौते भारतीय गेंदबाज
इस टीम के बल्लेबाजी अटैक में भारतीय क्रिकेट की तरफ से सिर्फ जसप्रीत बुमराह को शामिल किया गया है। पैस अटैक के लिए भारत के जसप्रीत बुमराह के साथ दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा और ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस को टीम में जगह दी गई है। वहीं, स्पिनर के लिए इस टीम में सिर्फ एक जगह है, जो अफगानिस्तान के स्टार गेंदबाज राशिद खान को दी गई है। 

फॉक्स क्रिकेट की 2025 की बेस्ट टेस्ट इलेवन: 
पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, स्टीव स्मिथ, बाबर आजम, मार्नस लाबुशेन, बेन स्टोक्स, क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, कगिसो रबाडा, पैट कमिंस, राशिद खान।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Fox Cricket predicts World s Best Test XI of 2025 leaves out Indian star Virat Kohli and Rohit Sharma