फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटतीन टेस्ट मैच से सुपर संडे का मजा हुआ दोगुना, इन चार खिलाड़ियों ने शतक जड़कर दर्शकों का जीता दिल

तीन टेस्ट मैच से सुपर संडे का मजा हुआ दोगुना, इन चार खिलाड़ियों ने शतक जड़कर दर्शकों का जीता दिल

रविवार को न्यूजीलैंड के केन विलियमसन, रचिन रविंद्र, भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और अफगानिस्तान के स्टार बल्लेबाज इब्राहिम जादरान ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट शतक लगाया।

तीन टेस्ट मैच से सुपर संडे का मजा हुआ दोगुना, इन चार खिलाड़ियों ने शतक जड़कर दर्शकों का जीता दिल
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 04 Feb 2024 11:15 PM
ऐप पर पढ़ें

रविवार को क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में प्रशंसकों को पैसा वसूल मंनोरजन देखने को मिला। पिछले कुछ सालों में टी20 फॉर्मेट का क्रेज फैंस के बीच बढ़ा है लेकिन टेस्ट क्रिकेट अब भी दर्शकों का सबसे चहेता फॉर्मेट बना हुआ है। ऐसा ही कुछ नजारा रविवार (4 फरवरी) को देखने को मिला, जब एक ही दिन में प्रशंसकों को अलग-अलग स्थानों पर खेले जा रहे तीन टेस्ट मैच देखने का मौका मिला। दरअसल भारत-इंग्लैंड, श्रीलंका-अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड- साउथ अफ्रीका की टीमों के बीच टेस्ट मैच जारी है और इन मैचों के दौरान रविवार को कुल चार खिलाड़ियों ने शतक जमाया है।

न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे मैच में केन विलियमसन ने अपने टेस्ट करियर का 30वां शतक, जबकि रचिन रविंद्र ने पहला शतक लगाया। न्यूजीलैंड ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन दो विकेट पर 258 रन बनाकर अपना पलड़ा भारी रखा। दिन का खेल खत्म होने पर विलियमसन 112 जबकि रविंद्र 118 रन बनाकर खेल रहे थे। दोनों तीसरे विकेट के लिए 219 रन की अटूट साझेदारी कर चुके हैं।

दिन का तीसरा शतक भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने लगाया। गिल ने 147 गेंद में 104 रन बनाए। शुभमन गिल ने शोएब बशीर के पारी के 52वें ओवर में शतक पूरा किया। वह पिछली 13 पारियों में पहली बार 50 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहे। गिल हालांकि शतक पूरा करने के बाद बशीर की गेंद पर रिवर्स स्वीप खेलने की कोशिश में पवेलियन लौटे। 

IND vs ENG : माइकल वॉन की भविष्यवाणी से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी हो जाएंगे खुश, कहा- इंग्लैंड शायद हार जाएगा

श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान टेस्ट मैच में इब्राहिम जादरान ने अपने करियर का पहला टेस्ट शतक लगाया। पहली पारी में 241 रन से पिछड़ने के बाद इब्राहिम (नाबाद 101) ने नूर अली जादरान (47) के साथ पहले विकेट के लिए 106 रन जोड़कर अफगानिस्तान को अच्छी शुरुआत दिलाई। उन्होंने रहमत शाह (नाबाद 46) के साथ दूसरे विकेट के लिए 93 रन की अटूट साझेदारी की जिससे अफगानिस्तान की टीम अब श्रीलंका से सिर्फ 42 रन से पीछे है। अपना छठा टेस्ट खेल रहे इब्राहिम अपने पहले टेस्ट शतक के दौरान अब तक 217 गेंद का सामना करते हुए 11 चौके जड़ चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें