फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटभारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बताया, अगर भुवनेश्वर कुमार साउथ अफ्रीका में पैदा होते तो कितने टेस्ट विकेट लेते

भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बताया, अगर भुवनेश्वर कुमार साउथ अफ्रीका में पैदा होते तो कितने टेस्ट विकेट लेते

टीम इंडिया ने पिछले कुछ सालों में विदेशों में कमाल का प्रदर्शन किया है। उसने ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में दो बार मात दी है। पिछले साल गर्मियों में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी भारत ने बढ़त...

भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बताया, अगर भुवनेश्वर कुमार साउथ अफ्रीका में पैदा होते तो कितने टेस्ट विकेट लेते
Hemraj Chauhanलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 06 Jan 2022 03:48 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

टीम इंडिया ने पिछले कुछ सालों में विदेशों में कमाल का प्रदर्शन किया है। उसने ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में दो बार मात दी है। पिछले साल गर्मियों में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी भारत ने बढ़त हासिल की थी।  इन जीतों में तेज गेंदबाजों का अहम योगदान रहा है। अभी साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज चल रही है और भारत 1-0  से आगे है। दूसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका को जीतने के लिए 122 रन बनाने हैं और भारत को एक बार फिर से अपने गेंदबाजों से उम्मीद है। इस बीच टेस्ट में भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को लेकर बड़ा दावा किया है।

आकाश चोपड़ा ने ट्वीट कर लिखा,'अगर भुवनेश्वर कुमार दक्षिण अफ्रीका में पैदा होते, तो वो 250+ टेस्ट विकेट के साथ अपना करियर समाप्त करते।' गौरतलब है कि टेस्ट में भारत की पेस अटैक की धुरी जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा हैं। इनके अलावा मोहम्मद सिराज ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है। उनके अलावा उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर को जब भी मौका मिला है उन्होंने खुद को साबित किया है। भुवनेश्वर कुमार लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट से दूर है। उनकी फिटनेस उनके टीम से बाहर होने की मुख्य वजह है।

Ashes 2021-22: स्टीव स्मिथ ने सिडनी टेस्ट में बनाया खास रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने

लिमिटेड ओवरों में भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया के प्रमुख गेंदबाज हैं। भुवनेश्वर ने अपना पहला टेस्ट साल 2013 में खेला था। उन्होंने भारत की तरफ से 21 टेस्ट मैचों में 63 विकेट लिए हैं। 31 साल के भुवी ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में ही खेला था। बीच में मीडिया रिपोट्स में ये कहा गया था कि वो टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। भुवनेश्वर कुमार ने बाद में खुद इसका खंडन किया था। 

epaper