DA Image
27 जनवरी, 2021|9:41|IST

अगली स्टोरी

2011 वर्ल्ड कप मैच फिक्सिंग विवाद में श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा से होगी पूछताछ

ms dhoni and kumar sangkara photo-ht

2011 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका की कमान संभालने वाले पूर्व कप्तान कुमार संगकारा से अब खेल मंत्रालय की विशेष जांच समिति पूछताछ कर सकती है क्योंकि इस पूर्व कप्तान को समन भेजा गया है। यह समिति इन आरोपों की जांच कर रही है कि भारत के खिलाफ विश्व कप 2011 का फाइनल फिक्स था जिसमें टीम को हार का सामना करना पड़ा था। स्थानीय मीडिया की खबरों में यह जानकारी दी गई।

एबी डिविलियर्स ने बताया, क्यों इंटरनेशनल क्रिकेट से अचानक लिया था संन्यास

श्रीलंका के खेल मंत्री ने पिछले महीने पूर्व खेल मंत्री महिंदानंदा अलुथगामगे के इन आरोपों की जांच करने को कहा था कि 2015 विश्व कप फाइनल में भारत के खिलाफ राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की हार को कुछ पक्षों ने फिक्स किया था। संगकारा उस समय श्रीलंकाई टीम के कप्तान थे। स्थानीय समाचार पत्र 'डेली मिरर' ने एसएसपी डब्ल्यूएजेएच फोनसेका के हवाले से कहा कि खेल मंत्रालय के विशेष जांच विभाग ने संगकारा को बयान दर्ज कराने को कहा है।

करार तब खत्म करेंगे जब ऐसा करने से VIVO नहीं हमारा फायदा हो: BCCI

खबर के अनुसार संगकारा को गुरुवार को सुबह नौ बजे जांच समिति के समक्ष बयान दर्ज कराने को कहा गया है। विशेष जांच समिति ने श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज अरविंद डिसिल्वा और उस मैच में पारी का आगाज करने वाले उपुल थरंगा के बयान भी दर्ज किए हैं। डिसिल्वा उस समय चयन समिति के अध्यक्ष थे। जांच इकाई ने 24 जून को अलुथगामगे के बयान दर्ज किए थे जिन्होंने कहा था कि उनका शुरुआती बयान सिर्फ एक संदेह था जिसकी वह विस्तृत जांच चाहते हैं।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:former srilanka captain Kumar Sangakkara statement sought in Sri Lanka 2011 World Cup probe Reports