DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsSA:ग्रीम स्मिथ ने विराट कोहली की कप्तानी को लेकर कही ये बड़ी बात

Former South African Captain Graeme Smith

दक्षिण अफ्रीका के सफलतम कप्तानों में शुमार ​ग्रीम स्मिथ ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि जिस तरह भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका में संघर्ष कर रही है, उस लिहाज से विराट कोहली कप्तान के रूप में दीर्घकालिक विकल्प साबित नहीं होंगे। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने भारत और एशियाई उप महाद्वीप में लगातार 9 टेस्ट सीरीज जीत सफलता के झंडे गाड़े। लेकिन, दक्षिण अफ्रीका के तेज विकेटों पर भारतीय बल्लेबाजों की कलई एक बार फिर खुल गई। भारतीय टीम तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबले हारकर खिताब पहले ही गवां चुकी है। अब तीसरे मुकाबले में उसके पास लाज बचाने का आखिरी मौका है। 

दक्षिण अफ्रीका के बाद भारत को इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा करना है। विराट कोहली की कप्‍तानी की असल परीक्षा इन्हीं दौरों पर होनी है। दक्षिण अफ्रीकी अखबार संडे टाइम्‍स से बात करते हुए स्मिथ ने कहा, 'हम सभी जानते हैं कि विराट बेहतरीन खिलाड़ी हैं और खेल के प्रति जुनून उन्‍हें निजी तौर पर अपने खेल का स्‍तर ऊंचा उठाने में मददगार साबित होता है।' दक्षिण अफ्रीका की 108 टेस्‍ट में कप्‍तानी कर चुके स्मिथ ने कहा, 'मैं नहीं जानता कि विराट भारत के लिए कप्‍तान के तौर पर दीर्घकालीन विकल्‍प हैं या नहीं। वे अपने देश से बाहर खेलने के लिए जा रहे हैं और ऐसे में उन्‍हें कप्‍तान के तौर पर दबाव का सामना करना होगा। यह घर के माहौल से अलग स्थिति होगी।' 

U-19 WC:लॉयड पोप ने बनाया रिकॉर्ड,लेकिन इरफान पठान से पीछे रह गए-VIDEO

उन्‍होंने कहा कि वे भारत में इस तरह की स्थितियों के लिए अभ्‍यस्‍त हैं लेकिन जब आप घर के बाहर होते हैं और फॉर्म से संघर्ष कर रहे होते हैं तब आपकी असल परीक्षा होती है। उन्‍होंने कहा कि ड्रेसिंग रूप में कोहली की राय को चुनौती नहीं मिल पाती। टीम के लिहाज से यह बेहतर होता है कि उसे किसी फैसले के विरोध में भी राय मिले।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Former South African Captain Graeme Smith raises questions over Virat Kohli Leadership Skills