DA Image
14 अप्रैल, 2021|12:23|IST

अगली स्टोरी

टीम मीटिंग में कैसा व्यवहार करते हैं विराट कोहली? पूर्व सिलेक्टर सरनदीप सिंह का बड़ा खुलासा

virat kohli and ajinkya rahane  bcci

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली मैदान पर अपने आक्रामक स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। विपक्षी टीम के कप्तान भी अक्सर उनसे भिड़ने से बचते हैं, क्योंकि वे अच्छे से जानते हैं कि ऐसा करने से नुकसान उनका ही होगा। कई बार देखा गया है कि जब भी किसी दूसरी टीम के कप्तान के साथ उनकी बहस हुई, तो अधिकतर विराट ने अपनी जुबान की जगह बल्ले से शानदार रिप्लाई दिया है। करियर की शुरुआत में अपने बर्ताव को लेकर आलोचनाओं का सामना करने वाले विराट के व्यवहार में अब जमीन-आसमान का बदलाव आ गया है। उनके व्यवहार पर पूर्व क्रिकेटर और सिलेक्टर सरनदीप सिंह ने बड़ा बयान दिया है।

IPL ऑक्शन के बाद विराट कोहली ने ऐसा क्या कह दिया, जिससे मोहम्मद अजहरुद्दीन हो गए इमोशनल

सरनदीप सिंह ने 'स्पोर्ट्सकीड़ा' के साथ बात करते हुए कहा कि, ''जब भी विराट कोहली टीम की मीटिंग में आते हैं तो यह एक से डेढ़ घंटे चलती है। विराट एक अच्छे सुनने वाले व्यक्ति हैं। मुझे नहीं पता कि लोग उनके बारे में क्या सोचते हैं।'' उन्होंने कहा कि अगर आप उन्हें इंटरनेशनल मैचों में देखें तो वह बल्लेबाजी और फील्डिंग के दौरान हमेशा आक्रामक रुख अपनाते हैं। इसलिए ऐसा लगता है कि वह हमेशा गुस्से में और घमंडी हैं और किसी की बात नहीं सुनते। लेकिन मैदान पर जैसा लगता है, वह वैसे असलियत में नहीं है। कोहली जमीन से जुड़े और सरल स्वभाव के शख्स है।

पिच विवाद पर वॉन के यू-टर्न पर फैन्स को मिला मौका, जमकर लगाई क्लास

इसके अलावा उन्होंने एक चौंकाना वाला खुलासा करते हुए कहा कि विराट के घर में एक भी नौकर नहीं है। वे और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा हमेशा मेहमानों के आने पर खुद ही खाने-पीने का इंतजाम करते हैं। आप इससे ज्यादा और चाहते भी क्या हैं। विराट हमेशा आपके साथ बैठते हैं, आपके साथ बातें करते हैं और आपके साथ डिनर भी करते हैं। यह कुछ ऐसी बातें हैं, जो उन्हें जमीन से जुड़ा शख्स बनाती हैं। इसलिए सभी खिलाड़ियों के मन में उनके लिए बहुत इज्जत है। उन्होंने कहा कि खेल के मैदान पर उनके आक्रामक होने का बड़ा कारण यह भी है कि वो एक कप्तान हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Former selector sarandeep singh reveals how Kohli conducts himself in selection meetings