DA Image
6 जून, 2020|9:09|IST

अगली स्टोरी

पूर्व पाक कप्तान राशिद लतीफ ने कहा- विराट कोहली से कभी पंगा मत लेना, याद दिलाए दो किस्से

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने यूट्यूब वीडियो में बताया है कि क्यों विराट कोहली से किसी को पंगा नहीं लेना चाहिए। उन्होंने इस बात को एक्सप्लेन करते हुए कुछ किस्से भी शेयर किए।

virat kohli  photo pti

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली उन क्रिकेटरों में से हैं, जिनसे पंगा लेने के बाद गेंदबाजों को पछताना ही पड़ता है। मुश्किल मौकों पर अपनी टीम के लिए बड़ी पारियां खेलने के लिए विराट पहले से ही मशहूर हैं। मैदान पर अपने अग्रेशन के लिए विराट कोहली को जाना जाता है, जो कभी किसी चुनौती के सामने घुटने नहीं टेकते हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने यूट्यूब वीडियो में बताया है कि क्यों विराट कोहली से किसी को पंगा नहीं लेना चाहिए। उन्होंने इस बात को एक्सप्लेन करते हुए कुछ किस्से भी शेयर किए।

'विराट और मिशेल के बीच चल रही थीं गालियां'

यूट्यूब वीडियो में बात करते हुए लतीफ ने 2014 में टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलियाई दौरे का जिक्र किया, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। पहले दो टेस्ट मैच भारत हार गया था, जबकि तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ पर छूटा था। धोनी ने तीसरे टेस्ट के बाद संन्यास की घोषणा की थी और चौथे टेस्ट में विराट कोहली ने टीम की कप्तानी की थी। लतीफ ने कहा, '2014 की उस सीरीज में जब धोनी ने दो टेस्ट मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा था। विराट ने तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर सेंचुरी ठोकी थी। फिर सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले गए चौथे टेस्ट की पहली पारी में भी सेंचुरी जड़ी थी। दूसरी पारी में उन्होंने नॉटआउट 76 रन बनाए थे एससीजी टेस्ट में। उस मैच में मिशेल जॉनसन ने विराट से पंगा लिया था और दोनों के बीच ठीक-ठाक गालियां चल रही थीं। उस क्लिप को देखिए आप देखेंगे कि कोहली का रिऐक्शन बिल्कुल भी डिफेंसिव नहीं था।'

'नहीं देखा था सचिन का ऐसा अवतार, अंजलि भाभी के साथ कर रहे थे डांस'

'हमारे पास जावेद भाई थे'

उन्होंने कहा, 'कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे हैं, जिनसे आप पंगा नहीं ले सकते हैं। हमारे पास जावेद (मियांदाद) भाई थे, विव रिचर्ड्स, सुनील गावस्कर। आज की बात करें तो विराट कोहली ऐसे खिलाड़ी हैं।' लतीफ ने इसके बाद भारत की पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज का जिक्र किया। जिसमें विराट ने केसरिक विलियम्स के 'नोटबुक सेलिब्रेशन' की नकल उतारी थी। 2017 में विलियम्स ने विराट को आउट कर 'नोटबुक सेलिब्रेशन' वाला सेंडऑफ दिया था।  

PAK के पूर्व कप्तान का फिक्सिंग पर बड़ा बयान, खिलाड़ी तो बस प्यादे हैं

लतीफ ने कहा, 'हाल में टी20 इंटरनेशनल मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ केसरिक विलियम्स ने विराट के लिए कुछ शब्द कहे थे, कोहली ने टी20 इंटरनेशनल में ज्यादा रन नहीं बनाए थे, लेकिन उस मैच में उन्होंने शानदार पारी खेली थी। कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनसे आप मैच के बीच में पंगा नहीं ले सकते हैं।' विराट ने 86 टेस्ट, 248 वनडे इंटरनेशनल और 82 टी20 इंटरनेशनल मैचों में क्रम से 7,240,  11,867 और 2,794 रन बनाए हैं।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:former pakistani cricket captain rashid latif on virat kohli says bowlers should not mess with indian skipper virat kohli