फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसरफराज ने पूूछा, पाकिस्तान के सेमीफाइनल में न पहुंचने पर भारत-न्यूजीलैंड को क्यों दोष दिया जाए?

सरफराज ने पूूछा, पाकिस्तान के सेमीफाइनल में न पहुंचने पर भारत-न्यूजीलैंड को क्यों दोष दिया जाए?

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज सरफराज नवाज ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री व पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के संरक्षक इमरान खान से उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है जो क्रिकेट विश्व कप में...

सरफराज ने पूूछा, पाकिस्तान के सेमीफाइनल में न पहुंचने पर भारत-न्यूजीलैंड को क्यों दोष दिया जाए?
एजेंसी,नई दिल्लीWed, 17 Jul 2019 08:05 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज सरफराज नवाज ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री व पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के संरक्षक इमरान खान से उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है जो क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तानी टीम के खराब प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा है कि ऐसे लोगों को उनके पदों से हटाया जाना चाहिए।

'द नेशन' की रिपोर्ट के मुताबिक, सरफराज ने एक बयान में कहा, “जिन लोगों में आत्मसम्मान होता है और जो जिम्मेदारी समझते हैं, वे खुद ही पद से हट जाते हैं। लेकिन, पाकिस्तान में ऐसा नहीं होता। मैं टीम के बेहद खराब प्रदर्शन के बाद चयन समिति, टीम प्रबंधन और सीओओ सुबहान अहमद के इस्तीफों की उम्मीद कर रहा था लेकिन कोई जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार नहीं है।” 

यह भी पढ़ें: भारत ने वर्ल्डकप में इस मामले में विश्व विजेता इंग्लैंड को पछाड़ा

क्रिकेट में रिवर्स स्विंग को शुरू करने वाले पूर्व गेंदबाज ने कहा, “मुझे यह देखकर हैरत हो रही है कि कैसे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और इसके चहेते टीम के प्रदर्शन पर संतुष्टि का इजहार कर रहे हैं। यह पूरी तरह से निराश करने वाला और औसत दर्जे से भी कम था। पाकिस्तान की टीम दूसरों के रहम पर क्यों थी? सेमीफाइनल में नहीं जाने के लिए भारत, न्यूजीलैंड व अन्य को क्यों दोष देना? अपनी गलती मानने के बजाए दूसरों पर उंगली उठाना आसान है।”

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में लोग अभी भी पीसीबी और इमरान खान से उम्मीद लगाए हुए हैं। प्रधानमंत्री को चयन समिति, प्रशिक्षकों और अन्य असफल लोगों को घर भेज देना चाहिए। सरफराज नवाज ने सरफराज अहमद को पाकिस्तान क्रिकेट का कप्तान बनाए रखने का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि पीसीबी ने कभी उपकप्तान को तैयार करने के बारे में सोचा ही नहीं। ऐसे में सरफराज को हटाने से दिक्कतें बढ़ेंगी। अब यह सरफराज पर है कि वह टीम को अगले उच्च स्तर तक ले जाएं।

यह भी पढ़ें: एशेज सीरीज में लागू हो सकता है नया नियम, 12वां खिलाड़ी खेल सकेगा मैच!

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें