फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट'उसे पैनिक मोड में नहीं भेजना चाहते...', विराट कोहली vs बाबर आजम पर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने दिया बेबाक जवाब

'उसे पैनिक मोड में नहीं भेजना चाहते...', विराट कोहली vs बाबर आजम पर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने दिया बेबाक जवाब

Salman Butt on Virat Kohli vs Babar Azam: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की पिछले काफी समय से विराट कोहली से तुलना हो रही है। बाबर ने 2016 जबकि कोहली ने 2008 में अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू किया।

'उसे पैनिक मोड में नहीं भेजना चाहते...', विराट कोहली vs बाबर आजम पर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने दिया बेबाक जवाब
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 28 Jan 2023 04:46 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने हाल ही में आईसीसी के दो बड़े अवॉर्ड अपने नाम किए। उन्हें मेंस प्लेयर ऑफ द ईयर 2022 के अलावा वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया। इससे पहले, बाबर मेंस वनडे टीम ऑफ द ईयर के कप्तान बने। बाबर ने पिछले साल शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सभी फॉर्मेट में 2600 से अधिक रन बनाए। वहीं, अन्य बल्लेबाज 2000 का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। बाबर के नेतृत्व में पाकिस्तान ने एशिया कप और टी20 विश्व कप का फाइनल खेला।

बाबर के आईसीसी अवॉर्ड जीतने के बाद उनकी एक बार फिर भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली से तुलना शुरू हो गई है। बाबर के प्रशंसक कह रहे हैं कि बाबर ने शानदार प्रदर्शन कर कोहली की तरह ही लगातार दो साल आईसीसी अवॉर्ड में जलवा बिखेरा है। हालांकि, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट का मानना है कि बाबर और कोहली के बीच तुलना करना सही नहीं होगा। उन्होंने कहा कि कोहली इस वक्त अपने करियर के एक अलग मुकाम पर हैं जबकि बाबर को अभी लंबा रास्त तय करना है।

बट ने paktv.tv से बातचीत में कहा, ''दोनों वर्ल्ड क्लास क्रिकेटर हैं और टॉप फरफॉर्मर हैं। लेकिन करियर के इस पड़ाव पर कोहली से बाबर की कोई तुलना नहीं होनी चाहिए। कोहली ने 74 अंतरराष्ट्रीय शतक लगाए हैं। यह तब है जब उन्होंने तीन साल तक कोई सेंचुरी नहीं जड़ी। ऐसे में अब आप कोहली के परफॉर्मेंस के लेवल का अंदाजा लगाएं और फिर देखें दोनों कहां हैं।'' उन्होंने कहा, ''दोनों की कोई तुलना नहीं है। यह वसीम अकरम और शाहीन अफरीदी की तुलना करने जैसा है, जो सही नहीं है।"

पूर्व कप्तान ने आगे कहा, ''क्रिकेटर की जिंदगी में एक दौर ऐसा आता है जब वे शानदार प्रदर्शन करते हैं लेकिन फिर संघर्ष करना शुरू हो जाता है। बाबर अभी असाधारण प्रदर्शन कर रहा है और हमें उम्मीद है कि वह यहां से सिर्फ सुधार ही करेगा। हम चाहते हैं कि वह महान बने। पाकिस्तान में ज्यादातर रोल मॉडल ने लगातार क्रिकेट नहीं बल्कि रोमांचक क्रिकेट खेला है। लंबे समय के बाद हमें बाबर जैसा खिलाड़ी मिला है, जो टॉप पर है। हमें उसके खेल का लुत्फ उठाने की जरूरत है। हम उसे पैनिक मोड में नहीं भेजना चाहते।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें