फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटइस पूर्व पाक कप्तान का दिल नहीं चाहता था कि सचिन हों आउट, बैटिंग करते देखना लगता था अच्छा

इस पूर्व पाक कप्तान का दिल नहीं चाहता था कि सचिन हों आउट, बैटिंग करते देखना लगता था अच्छा

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज राशिद लतीफ ने एक ऑनलाइन वीडियो चैट के दौरान भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की जमकर तारीफ की है। खेलों के प्रति सचिन के जुनून की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा...

इस पूर्व पाक कप्तान का दिल नहीं चाहता था कि सचिन हों आउट, बैटिंग करते देखना लगता था अच्छा
एजेंसी,लाहौरThu, 14 May 2020 08:49 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज राशिद लतीफ ने एक ऑनलाइन वीडियो चैट के दौरान भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की जमकर तारीफ की है। खेलों के प्रति सचिन के जुनून की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि वह एक ऐसे क्रिकेटर रहे हैं, जो बल्लेबाजी को बहुत आसान बना देते थे। सचिन के बारे में बात करते हुए लतीफ ने कहा कि वह दिल से नहीं चाहते थे कि सचिन आउट हों, क्योंकि उन्हें बल्लेबाजी करते देखना काफी अच्छा लगता था।

राशिद लतीफ ने साथ ही कहा कि जब सचिन अपनी टीम के लिए खेल रहे होते थे तो वह उन्हें आउट होते हुए नहीं देखना चाहते थे। पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, “जब मैं विकेटकीपिंग करता था, तब कई खिलाड़ी बल्लेबाजी करने आते थे। लेकिन जब सचिन बैटिंग करने आते थे तो मेरा दिल नहीं करता था कि वह आउट हों। जब ब्रायन लारा, रिकी पॉन्टिंग या जैक कालिस बैटिंग करने आते थे तो कीपिंग करते हुए मुझे लगता था कि ये जल्दी आउट हों।”

ग्रेग चैपल के धोनी वाले बयान पर बोले हरभजन सिंह, भारतीय क्रिकेट के सबसे खराब दिन

लतीफ ने कहा, “तेंदुलकर का व्यवहार काफी अलग और अनूठा रहा है। अगर मैं उन्हें पीछे से कुछ बोलता भी था तो वह आगे से कोई जवाब नहीं देते थे, बस मुस्कुराते रहते थे।” 

'200 टेस्ट मैच खेलना आसान काम नहीं'
मास्टर ब्लास्ट सचिन दुनिया के एकमात्र क्रिकेटर हैं, जिन्होंने 200 टेस्ट मैच खेले हैं। उनके नाम वनडे और टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है। लतीफ ने एक यूट्यूब चैनल पर कहा, “200 टेस्ट मैच खेलना आसान काम नहीं हो सकता... (उन्होंने खेला है)। 400 से अधिक वनडे मैच खेले हैं। अतीत में कई खिलाड़ी हुए हैं, लेकिन तेंदुलकर का चरित्र कुछ अलग है।” 

विराट vs जडेजा: जान बचाने के लिए किसके थ्रो पर करेंगे भरोसा, कोहली ने दिया जवाब

उन्होंने कहा, “किसी भी तरह के विवाद में आपको उनका नाम शामिल नहीं मिलेगा, चाहे वह टीम प्रबंधन के साथ हो या युवाओं के साथ। चाहे वह कोई भी रिकॉर्ड बुक हो या कोई भी एकादश, तेंदुलकर का नाम हमेशा रहेगा।” 

बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने 200 टेस्ट में 53.79 की औसत से 15921 और 463 वनडे में 44.83 की औसत से 18426 रन बनाए हैं । उनके नाम टेस्ट में 51 जबकि एकदिवसीय में 49 शतक है।  सचिन तेंदुलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतकों का शतक लगाने वाले दुनिया के पहले एकमात्र क्रिकेटर हैं। इसके अलावा उन्होंने प्रथम श्रेणी, लिस्ट ए और टी20 तीनों प्रारूपों में कुल मिलाकर 142 शतक लगाए हैं।

15 नवंबर 1989 को पाकिस्तान के खिलाफ अपने पदार्पण मैच से लेकर 2013 में वानखेड़े स्टेडियम में अपने आखिरी मैच तक सचिन तेंदुलकर के बहुत से रिकॉर्ड्स को कोई छू नहीं पाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें