DA Image
11 अगस्त, 2020|12:09|IST

अगली स्टोरी

पूर्व पाक खिलाड़ी का खुलासा, ICC चेयरमैन रह चुके शशांक मनोहर नहीं चाहते थे IPL का आयोजन

shashank manohar  kunal patil ht photo

आईसीसी ने बीते सोमवार इस बात पर मुहर लगा दी कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी-20 विश्व कप होना संभव नहीं है और इसको अगले साल के लिए स्थगित कर दिया। यह फैसला आईसीसी की कई मीटिंग्स के बाद आया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस फैसले से पहले ही बता चुका था कि उसके लिए यह विश्व कप आयोजित करना कोरोना वायरस के चलते मुश्किल होगा। इस फैसले के तीन बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने हैरानी भरा खुलासा करते हुए कहा है कि टी-20 विश्व कप को स्थगित करने के फैसले में देरी आईसीसी के पूर्व चेयरमैन शशांक मनोहर की वजह से हुई है। 

बर्थडे के मौके पर युजवेंद्र चहल को युवराज सिंह ने खास अंदाज में दी बधाई

'शशांक बिल्कुल नहीं चाहते थे आईपीएल का आयोजन'
उनके मुताबिक शशांक यह बिल्कुल भी नहीं चाहते थे कि इस साल आईपीएल का आयोजन हो। दुनिया की सबसे बड़ी लीग आईपीएल का आयोजन इस साल मार्च के महीने में शुरू होना था लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इसको अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। अब चूंकि टी-20 विश्व कप को स्थगित कर दिया गया है तो आईपील होने के रास्ते खुल गए हैं। कोरोना वायरस की देश में मौजूदा स्थिति को देखते हुए इसका आयोजन मुश्किल है, ऐसे में बीसीसीआई ने इसे संयुक्त अरब एमिरेट्स (यूएई) में कराने का फैसला किया और सरकार को इसकी परमिशन के लिए पत्र भी लिखा जा चुका है।

'यूएई में आरसीबी के लिए वरदान साबित हो सकते हैं ये दो स्पिनर्स'

'टी-20 विश्व कप के स्थगित होने के बाद BCCI का हाथ'
टी-20 विश्व कप के स्थगित होने के बाद कई लोग बीसीसीआई पर आरोप लगा रहे हैं कि उनके दबाव के आगे आईसीसी झुका है। बासित अली की मानी जाए तो बीसीसीआई इसके लिए दोषी है। शशांक मनोहर के बारे में उन्होंने कहा कि वो नहीं चाहते थे कि वर्ल्ड कप की जगह आईपीएल का आयोजन हो। उनके मुताबिक टी-20 वर्ल्ड कप तय समय ये एक से डेढ़ महीने पहले होना चाहिए था।  
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:former pak cricketer Basit Ali says ex icc chairman Shashank Manohar did not want the IPL to happen